Times Bull
News in Hindi

घोड़े की कीमत लगी सवा करोड़ रुपए, मालिक ने फिर भी नहीं बेचा

पिछले दिनों नवरात्रि में हरियाणा के झज्जर जिले में पशु मेला लगा, जिसमें कई बेहतरीन घोड़े और गधों की बोली लगी। लेकिन मेले में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र वो घोड़ा रहा, जिसके मालिक ने एक करोड़ से ज्यादा बोली लगने पर भी उसे नहीं बेचा।

आलीशान नाम का वो घोड़ा मेले की शान बना रहा। जाहिर है जब किसी जानवर की बोली एक करोड़ से ज्यादा बताई जाए तो उसे देखने और उसकी खासियतों को जानने के लिए कोई भी उत्सुह होगा ही। मेले के दौरान भी यही हुआ, बोली लगते ही आलीशान को देखने के लिए लोगो की भीड़ जुट गई।

मारवाड़ी नस्ल का घोड़ा आलीशान अपनी  लंबाई और तगड़े शरीर की वजह से सबसे शानदार घोड़ा है और वो अब तक नेशनल लेवल की 7 प्रतियोगिताओं में पहला स्थान हासिल कर अवॉर्ड जीत चुका है। आलीशान  की खुराक से लेकर मालिश करने तक हर महीने लगभग 25 हजार रुपए का खर्च आता है। इसके मालिक चंडीगढ़ के रहने वाले डॉ. जयसिंह चीमा हैं। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में उनका और रोहतक के रहने वाले आशीष का घोड़ों का फार्म है, जिसमें 20-25 बेहतरीन घोड़े हैं।

आलीशान की तरह उसका बेटा भी काफी आकर्षक और सुंदर है, जिसका नाम बादशाह रखा गया है। एक साल का बादशाह भी मजबूत कद-काठी है, साथ ही इसके चिकने और चमकदार बाल इसे खूबसूरत बनाते है। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपए से ज्यादा लग चुकी है।

मेले में हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों (खास तौर से पंजाब, यूपी और राजस्थान) से भी व्यापारी पहुंचे हैं और करीब 200 से ज्यादा पशुओं का व्यापार हुआ।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.