Times Bull
News in Hindi

अगर आपके घर में भी है एलपीजी सिलेंडर तो पढ़े ये खबर , बहुत काम की है

एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी छोड़ने वाले सभी लोगों को चिंता करने की जरूरत है क्योंकि दिल्ली में गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत आज से 59 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ जाएगी। भारतीय तेल निगम ने एलपीजी में अंतरराष्ट्रीय मूल्य और विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव में बदलाव के लिए वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है।

सब्सिडीकृत खाना पकाने वाले गैस सिलेंडर की कीमत भी 2.89 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाकर 502.4 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी ग्राहकों पर वास्तविक प्रभाव केवल 2.89 रुपये प्रति सिलेंडर है, जो मुख्य रूप से उपर्युक्त पर जीएसटी के कारण है। 1 अक्टूबर 2018 में ग्राहकों के बैंक खाते में सब्सिडी हस्तांतरण 376.60 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। सितंबर 2018 में 320.4 9 प्रति सिलेंडर। “इस प्रकार घरेलू सब्सिडी वाले एलपीजी ग्राहक एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सुरक्षित हैं।”

इस बीच, दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 1.70 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.95 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। इस प्रकार, सोमवार से सीएनजी दिल्ली में 44.30 रुपये प्रति किलो और एनसीआर में 51.25 रुपये प्रति किग्रा होगा। रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 54.05 रुपये प्रति किलो होगी क्योंकि इसकी कीमत 1.80 रुपये प्रति किलो हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा, “नया उपभोक्ता मूल्य 1 अक्टूबर से प्रभावी होगा।”

Loading...