News in Hindi

अमेरिका ने अफगानिस्तान पर गिराया मदर ऑफ ऑल बॉम्ब, लोगों ने कहा पाकिस्तान पर भी फेंको

यह बेशक  अमेरिका की आतंकवाद को स्पष्ट दो-टूक हिदायत थी, कि वे अपनी हरकतों से बाज आ जाएं। गुरुवार देर रात अमेरिका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्ड पर आईएस के ठिकाने पर मदर ऑफ ऑल बॉम्ब से हमला किया। इस हमले में करीब 36 आईएस आतंकी मारे जाने की खबर है।

देर रात अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार में अपना सबसे बड़ा नॉन-न्यूक्लियर बम जीबीयू-43 गिराया है। यह बम करीब 10 हजार किलो वजनी था और इसकी कीमत 21000 पाउंड है। अमेरिकी सेना के अनुसार स्थानीय समय अनुसार शाम 7.32 बजे यह बम गिराया गया। इससे उन गुफाओं को निशाना बनाया गया जहां आईएस के आतंकियों ने पनाह ली थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस हमले की इजाजत दी थी और यह मिशन सफल रहा। व्हाइट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि हमें अपनी सेना पर गर्व है। इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं, यह उन्हें पता नहीं।

अमेरिका के इस एक्शन पर लोगों ने सोशल मीडिया पर रिएक्शन दिए हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में हमला करके मदर ऑफ ऑल बॉम्ब वेस्ट किया है, वह अगर यह बम पाकिस्तान पर दागता तो सारी दुनिया की समस्या ही खत्म हो जाती। लोगों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका का अगला टारगेट सटीक होगा और पाकिस्तान ही निशाना होगा।