अगर आपकी जेब में है एक रुपए का नोट तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति

क्या आपने भी रातों रात करोड़पति बनने के सपने देखे हैं। वैसे आज तक आपने कई लोगों को यह कहते हुए भी सुना होगा कि कामयाबी का कोई शॉर्टकट नहीं होता, लेकिन आप यकीन नहीं करेंगे आपका यह सपना सच हो सकता है। वह भी केवल एक रुपए के नोट से। अब आप सोच रहे होंगे कि एक रुपए का नोट भला आपको कैसे करोड़पति बना सकता है। यह खबर देगी आपके इस सवाल का जवाब।

अब से आपके पास जब भी कोई नोट आए तो उसके सीरियल नंबर पर ध्यान दें। अगर कोई दुर्लभ नंबर लगे तो उसे संभल लें। दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें दुर्लभ नोटों को कलैक्ट करने का बहुत शौक होता है और ऐसे नोट पाने के लिए वे कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं।

1966

उदाहरण के लिए ईकॉमर्स साइट ईबे पर इन दिनों एक रुपए से 1000 रुपए तक के दुर्लभ नोटों की नीलामी करोड़ों में हो रही है। ईबे पर मोंटेक सिंह आहलुवालिया के हस्ताक्षर किया गया एक रुपए का नोट दो लाख रुपए में बेचा जा रहा है। इसी तरह 100 रुपए के दो नए नोट 250000 रुपए में बेचे जा रहे हैं। इन दोनों नोटों की खासियत यह है कि इनमें से एक के सीरियल नंबर के अंत में 786 है और दूसरे में 000000 है।

341460-money-rupees

ईबे पर 1000 रुपए का एक नोट 1 करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है। इसे बेचने वाले का दावा है कि इस सीरीज के कुछ नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गई थी और इसका सीरियल नंबर भी दुर्लभ है। इनमें कुछ नोट ऐसे भी हैं जिनमें सीरियल नंबर ही नहीं है, या मिसप्रिंट है, इनकी कीमत भी लाखों में है।

ईबे पर इन नोटों को खरीदने के लिए बोली लगाई जाती है और जो ज्यादा कीमत की बोली लगाता है नोट उसे दे दिया जाता है। यानी कि अगर आपके पास भी कोई इस तरह का नोट आए तो आप उसे ईबे या अन्य किसी ईकॉमर्स साइट पर बेच कर करोड़पति बन सकते हैं।

Loading...

You might also like