Times Bull
News in Hindi

NEET Result 2017 का जल्दी खत्म हो सकता है इंतजार

NEET Result 2017 to get declare soon, know here the latest information

की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट के लिए इंतजार है कि खत्म ही नहीं हो रहा। पहले उम्मीद की जा रही थी कि मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा। भारत सरकार के आॅफिशियल results portal — Results.gov.in पर भी मंगलवार सुबह नोटिस पोस्ट किया गया था, जिसमें कहा गया था कि आज रिजल्ट आएगा। हालांकि रिजल्ट न आने की स्थिति में बाद में यह नोटिस साइट से हटा लिया गया।

उधर सीबीएसई के एक अधिकारी ने एनडीटीवी को सुनिश्चित किया कि रिजल्ट मंगलवार को नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि रिजल्ट डिक्लेयर करने की तारीख बोर्ड जल्दी ही बताएगा। ऐसा लगता है कि इस साल नीट 2017 की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि सीबीएसइट ने आंस्वर की और ओएमआर शीट पहले ही जारी कर दी है। इसके अलावा आंस्वर की चैलेंज सब्मिट करने का प्रोसेस भी पूरा हो चुका है।

अब सीबीएसई NEET result से पहले फाइनल आंस्वर की जारी करेगा। उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट की तारीख भी अब जल्दी ही नीट की वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी। स्टूडेंट्स को इसके लिए cbseneet.nic.in या फिर www.timesbull.com पर लगातार लॉगआॅन करते रहना चाहिए।

 

इस साल नीट की परीक्षा में करीब 11.38 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। जब से यह परीक्षा आयोजित हुई है, उसके बाद से ही इसे लेकर विवाद शुरू हो गए थे। इसके लिए कई पेटिशंस मद्रास और गुजरात हाई कोर्ट में लगाई गईं। मद्रास कोर्ट ने एक पेटिशन पर सुनवाई करते हुए NEET 2017 रिजल्ट पर रोक लगा दी थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस रोक को हटाकर सीबीएसई को 26 जून से पहले पहले रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद 15 जून को बोर्ड ने ओएमआर शीट और आंस्वर की जारी की थी।

स्टूडेंट्स ऐसे देखें रिजल्ट

NEET 2017 Result का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देखने के लिए सीबीएसई की वेबसाइट  पर जाएं। यहां अपना रोलनंबर आदि मांगी गई जानकारियां भरें। सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें। यह प्रिंट आउट आपको एडमिशन प्रोसेस के दौरान काम आएगा।

NEET Result 2017 Click Here

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...