Tata's Punch ready to rock the festive season, know how powerful this SUV is in these 5 points

नई दिल्ली। हाल ही में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने यहां 2021 टाटा टिगोर ईवी का खुलासा कर दिया है। इस बीच ऑटोमेकर ने ग्राहकों को चौंकाते हुए अपनी माइक्रो SUV पंच को भारत में पेश कर दिया। इससे पहले गाड़ी को टाटा HBX और टाटा Hornbill के नाम से जाना जा रहा था लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस गाड़ी को पंच नाम के रूप में पेश किया है। गाड़ी का पहला लुक ग्राहकों को अपनी तरफ काफी खींच रहा है क्योंकि पंच आगे से बड़ी दिखती है तो वहीं इसका लुक भी काफी दमदार

है.https://twitter.com/TataMotors_Cars/status/1429701554290917380

ऐसे में आज हम आपको इस गाड़ी के कुछ अहम फीचर्स बताने जा रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि, ये गाड़ी सिटी राइड के लिए बेहतरीन छोटी SUV है। यानी की अगर आप हैचबैक को बदलना चाहते हैं तो आप इसे ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं वो कारण कि आखिर क्यों भविष्य में आप इस कार को अपने घर ला सकते हैं।

1. सबसे पहले इस गाड़ी को HBX कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। कंपनी ने इस गाड़ी को एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस यानी की ALFA आर्किटेक्चर पर तैयार किया है। ये वही प्लेटफॉर्म पर जिसपर अल्ट्रोज हैचबैक भी बनी है। जब आप पहली बार SUV को देखते हैं तो इसमें आपको टाटा पंच और H2X के बीच कई समान चीजें नजर आती हैं। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं क्योंकि अल्ट्रोज भी ठीक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही पेश हुई थी।

2. टाटा पंच में आपको स्प्लिट हेडलैंप सेटअप मिलता है जो एलईडी इंडिकेटर्स के साथ आता है। वहीं इसमें आपको राउंड फॉग लैम्प, एक बड़ा एयर इंटेक तो तीन एरो इंसर्ट्स के साथ आता है। इसके अलावा आपको डुअल टोन एलॉय व्हील्स, वॉर्प अराउंड टेल लाइट्स मिलते हैं। गाड़ी डुअल टोन कलर में आती है। वहीं इसमें आपको रूफ भी मिलता है।

3. टाटा मोटर्स ने यहां इंटीरियर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इतना जरूर है कि जो हमें कॉन्सेप्ट में देखने को मिला था ठीक वही हमें गाड़ी में भी मिल सकता है। इसमें हमें स्क्वॉयर जैसे एसी वेंट, फ्लोटिंग 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक फ्लैट बॉट स्टीयरिंग व्हील और एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

4. टाटा पंच में 1.2 लीटर का थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क देगा। ट्रांसमिशन ऑप्शन के अलावा इसमें आपको AMT और मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा।

5. टाटा पंच माइक्रो SUV की टक्कर यहां महिंद्रा KUV100 NXT, मारुति सुजुकी इग्निस के साथ होगी कंपनी इस गाड़ी को इसी त्योहारी सीजन में लॉन्च करेगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts