After Ola scooter, now electric car will soon be introduced, know what will be special

नई दिल्ली। भारतीय बाजार ईवी सेंगमेंट बढ़ता जा रहा है। हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक(Ola Electric) ने इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में अपनी शुरुआत नए S1 और S1 प्रो स्कूटर्स को लॉन्च किया है।  भारतीय कंपनी अब इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर मार्केट में भी उतरने की योजना बना रही है। ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने संकेत दिया है कि वे इलेक्ट्रिक कार स्पेस में एंट्री कर सकते हैं। भाविश का कहना है कि वे 2023 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट में उतर सकते हैं।

भाविश अग्रवाल ने कहा था कि भारत में बिकने वाले सभी दोपहिया वाहन आने वाले वर्षों में इलेक्ट्रिक हो जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मैन्युफैक्चरर्स को का लाभ उठाने और भविष्य में भारत को इलेक्ट्रिक वाहन केंद्र में बदलने के लिए निवेश करने की जरूरत है। हालांकि सीईओ ने इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर बाजार में प्रवेश करने की अपनी भविष्य की प्लानिंग्स के बारे में विवरण नहीं दिया। आपको पता होना चाहिए कि ओला पहले से ही भारत में इलेक्ट्रिक कारों का एक फ्लीट संचालित करती है। ओला ने भारत के विभिन्न शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन शुरू किया और उसी समय अपने बेड़े के वाहनों को चार्ज करने के लिए हब भी बनाया।

कंपनी ने 15 अगस्त को, ओला इलेक्ट्रिक ने अपने पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर को S1 99,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया। ओला अक्टूबर से स्कूटर्स की डिलीवरी शुरू करेगी ।

ओला इलेक्ट्रिक चार्जिंग नेटवर्क
ओला ने कहा कि उसकी दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया चार्जिंग नेटवर्क बनाने की योजना है. चार्जिंग नेटवर्क को ओला हाइपरचार्जर नेटवर्क के रूप में जाना जाएगा और यह दुनिया का सबसे चौड़ा और सबसे घना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क होगा. ओला ने भारत के 400 शहरों में 1 लाख से अधिक चार्जिंग पॉइंट लगाने की योजना बनाई है

नई फैक्ट्री को फ्यूचरफैक्ट्री के नाम से जाना जाएगा और इसे तमिलनाडु में 500 एकड़ की जगह पर बनाया जाएगा। सालाना 10 मिलियन वाहनों की पूरी क्षमता के साथ, नया कारखाना दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया कारखाना होगा, जो दुनिया में कुल उत्पादन का 15% संभालने की क्षमता रखता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts