फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियाँ में विराट कोहली और एमएस धोनी

क्रिकेटर्स भारत में हस्तियों से कम नहीं हैं और यह उनकी आय में भी दर्शाता है। भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार हमेशा मैदान से एक लाइटलाइट करते हैं और भारतीय कप्तान विराट कोहली ब्रांड का समर्थन करने के तरीके से स्पष्ट है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के पीछे फोर्ब्स द्वारा जारी की गई नवीनतम सेलिब्रिटी सूची में उन्हें दूसरा स्थान मिला है।

विराट कोहली हर साल 228.09 करोड़ रुपये कमाते हैं, जिसमें सलमान ने उन्हें 25 करोड़ रुपये से ज्यादा के करीब इस पहलू में फिसल दिया था। हालांकि, शीर्ष दो और तीसरे के बीच एक झुकाव अंतर है, जो अक्षय कुमार की कुल आय 185 करोड़ रुपये है, जिसका कोई मतलब नहीं है। इन लोगों के अनुसरण में प्रशंसक की मात्रा, वे निश्चित रूप से इस सूची में होने की उम्मीद है और इसे हावी है।

विराट कोहली के अलावा, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर ने भी शीर्ष 10 में जगह बनाई है। धोनी को सूची में पांचवें स्थान पर रखा गया है, जबकि बाद में बॉलीवुड अभिनेता शेष पदों पर हावी होने के साथ नौवें स्थान पर हैं। वह व्यक्ति जिसने अपने नेतृत्व में भारत के लिए सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, धोनी देश की शीर्ष व्यक्तित्वों में से एक है और पात्रता से 101.77 करोड़ रुपये कमाती है।

इस बीच, सचिन ने खुद को कुछ या दूसरी गतिविधियों में व्यस्त रखा है क्योंकि उन्होंने इसे पांच साल पहले अपने 24 साल के शानदार करियर से दिन कहा था। उन्हें हर साल 80 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है जो कि भारत में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हस्तियों में से एक है।

हालांकि, विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के भुगतान के बीच बहुत बड़ा अंतर है। बॉलीवुड दिवा केवल 45.83 करोड़ कमाती है जो अपने पति क्रिकेटर की तुलना में बेहद कम है। हालांकि वह शीर्ष कमाई करने वाले हस्तियों की सूची में 16 वां स्थान पर है।

Here’s the detailed list:

Salman Khan 253.25
Virat Kohli 228.09
Akshay Kumar 185
Deepika Padukone 112.8
Mahendra Singh Dhoni 101.77
Aamir Khan 97.5
Amitabh Bachchan 96.17
Ranveer Singh 84.67
Sachin Tendulkar 80
Ajay Devgn 74.5

forbes celebrity 100highest earning sportspersonsports newsVirat Kohlivirat kohli advirat kohli earningsvirat kohli earnings 2018virat kohli earnings rupeesvirat kohli revenue
Comments (0)
Add Comment