News in Hindi

आ गया वॉट्सएप का नया फीचर, अब स्टेटस में लगा सकते हैं वीडियो, यहां जानें कैसे

वॉट्सएप अपने यूजर्स को जोड़े रखने के लिए आए दिन कुछ न कुछ नया करता रहता है। वॉट्सएप एक बार फिर नया फीचर लाने जा है। इस नए फीचर के जरिए अब यूजर्स फोटो, वीडियो और जिफ के जरिए अपने मॉमेंट्स को दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। अपनी 8वीं एनेवर्सरी पर वॉट्सएप यह फीचर जारी करने जा रहा है।

अभी तक वॉट्सएप पर डिफॉल्ट स्टेटस Hey there, I’m using Whatsapp लिखा हुआ आता है। वहीं आप इसे बदल कर इसमें टेक्स्ट या इमोजीस डाल सकते हैं। वॉट्सएप का यह नया फीचर उन लोगों को खासा लुभाएगा, जिन्हें हर दूसरे दिन अपना वॉट्सएप स्टेटस बदलते रहने का शौकीन है।

वॉट्सएप के इस नए फीचर में यूजर्स टेक्स्ट की जगह छोटा सा वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। आपको बता दें कि अभी ऐसा फीचर स्नैपचैट और इंस्टाग्राम में है, लेकिन अब वॉट्सएप पर भी ऐसा संभव हो सकेगा। इस फीचर की जरूरी बात यह है कि वॉट्सएप स्टेटस अपडेट करने के 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएगा।

ऐसे इस्तेमाल करें नया फीचर

वॉट्सएप स्टेटस अपडेट करने के लिए अब आपको मेन्यू में जाने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए चैट्स और कॉल्स के बीच में अलग से टैब मिलेगा। आप सभी कॉन्टेक्ट्स डिफॉल्ट सेटिंग्स के तहत इस अपडेट को देख पाएंगे। अगर यूजर चाहें तो सेटिंग्स को भी चेंज कर सकते हैं। इसके जरिए आप किन किन लोगों को अपना स्टेटस दिखाना चाहते हैं यह भी चुन सकेंगे।