T-20 वर्ल्ड कप से हार्दिक पांड्या का कटा पत्ता! प्लेइंग इलेवन में दूर-दूर तक नहीं नाम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन के आधे से अधिक मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की हो रही है। 26 मई को आईपीएल का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, जिसके पांच दिन बाद यानी एक जून से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड खेला जाएगा, जिसे लेकर खिलाड़ियों और फैंस के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है।

इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। आईपीएल में भी सभी खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं, जिनका मकसद वर्ल्ड कप में सिलेक्शन कराना है। अब सवाल उठ रहा है कि क्या इस बार मुंबई इंडियंस क की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे या नहीं।

भारतीय पूर्व विस्फोटक क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने टीम चुनी, जिसमें हार्दिक पांड्या का नाम नहीं है। अगर पांड्या को टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनाया गया तो फिर यह खबर फैंस के लिए झटके की तरह होगी।

सहवाग ने हार्दिक की जगह इस खिलाड़ी को दी प्लेइंग इलेवन में जगह

भारतीय टीम के पूर्व धमाकेदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी, जिसमें हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया। उन्होंने हार्दिक पांड्या की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबई को मौका दिया, जो अब चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

इस सीजन में दुबे ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। दुबे ने 8 मैचों में 51.83 की औसत से 169.95 स्ट्राइक रेट से रनों की बरसात की है। अब तक देखा जाए तो उनके बल्ले से 311 रन निकल चुके हैं, जो काफी बढ़िया फॉर्म में हैं।

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की से कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या इस सीजन में अभी तक कोई कमाल नहीं कर पाएं हैं, जिनपर लगातार सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने 8 मैचों में 21.57 की औसत से 151 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी कुल 4 विकेट लिए हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान) यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रिंकू सिंह या शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा। इस प्लेइंग इलेवन से बीसीसीआई का कोई मतलब नहीं है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग द्वारा अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन है। आधिकारिक रूप से कमेटी की तरफ से जल्द ही टीम का चयन किया जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App