EPFO ने सब्सक्राइबर्स को सुना दी खुशखबरी, जानकर आप भी झूम उठेंगे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली EPFO Interest 2023-24: अगर आप पीएफ पर ब्याजा का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। इसके बारे में ईपीएफओं ने जानकरी दी है। ईपीएफओ ने जानकारी दे दी है कि कब पीएफ सब्सक्राइबर्स के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। इसके बारे में ईपीएफओ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दे दी है। ईपीएफओ की तरफ से 2023-2024 के लिए ब्याज दरों की भी घोषणा की जा चुकी है।

आपको बता दें EPFO ने 2023-24 के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी। इससे पहले ये ब्याज की दर 8.15 फीसदी थी। इसके बाद इसको बढ़ाकर 8.25 फीसदी कर दिया गया है। बता दें इस समय काफी खाताधारक उत्सुक हैं कि उनको ब्याज का कब और कितना पैसा मिलेगा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

EPFO ने दी जानकारी

आपको बता दें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक सदस्य के सवाल जवाब में ईपीएफ ने कहा कि प्रिय सदस्य EPFO क ब्याज जारी करने का प्रोसेस अभी पाइपलाइन में है। जल्द ही ब्याज की राशि लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। जब भी ब्याज की रकम क्रेडिट की जाएगी, तब आपका पूरा पैसा ग्राहकों को मिलेगा। ग्राहकों के खाते में ब्याज का पैसा सीधा आएगा।

2022-2023 का ब्याज किया गया ट्रासफर

आपको बता दें फाइनेंशियल ईयर 2022-23 की ब्याज की रकम अभी तक करीब 28.17 करोड़ ग्रहकों के खाते में भेजी जा चुकी है। इस बारे में EPFO ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है, कि प्रिय सदस्य फाइनेंशियल ईयर 2022-23 के लिए ब्याज आज तक EPFO के 28.17 करोड़ लोगों के खाते में भेजा जा चुका है। सब्सक्राइबर्स अपना पीएफ खाता आसानी से चेक कर सकते हैं।

आसानी से चेक करें अपने खाते का बैलेंस

आपको बता दें आप मैसेज के द्वारा पीएफ खाते को चेक कर सकते हैं। लेकिन आपके सभी दस्तावेज यूएएन से लिंक होने चाहिए। तब ही आप इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको EPFOHO UAN ENG या ENG की जगह जिस लेंग्लेज में एसएमएस मैसेज करना चाहते हैं तो उसका कोड लिखें।

इसके बाद 7738299899 नंबर पर मैसेज करना होगा। अब आप 011- 22901406 नंबर पर मिस्ड कॉल करके EPFO बैलेंस को चेक कर सकते हैं। कॉल करने पर आपके पास एक मैसेज आएगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App