Pal Hotel Patna: पटना जंक्शन के सामने कैसे आग की भेंट चढ़ा पाल होटल, सामने आई बड़ी वजह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पटना जंक्शन के सामने पाल होटल में भीषण आग लगने से तीन लोगों की जान चली गई। फैलती आग को देखते हुए दमकल विभाग की टीम ने पहुंचकर आग बुझाने की प्रयास किया, जहां काफी काबू पा भी लिया गया है। आग इतनी बेकाबू हो गई कि आसपास के दो और होटलों को लपटों में ले लिया है। आग में फंसे करीब 30 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है।

चार लोगों को असप्ताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। फायर ब्रिगेड और पुलिस के 100 से अधिक कर्मचारी आग को बुझाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं।

आग की वजह गैस चूल्हे की लौ तेज होने की कारण कड़ाई में रहे कौल रहे तेल के छौंक से मानी जा रही है। आग की लटके इतनी तेज थी कि वहांआग की लपटें इतनी तेज थी कि वहां मौजूद प्लास्टिक में इसकी जद में आ गए। जब तक सेफ और अन्य स्टाफ आग पर काबू पाते तब तक पूरे किचन में आग फैल गई। फायर ब्रिगेड की टीम जब तक यहां पहुंचती तब तक पूरे होटल में आग फैल गई।

आसपास को होटल में मची अफरातफरी

पाल होटल में लगी आग को लेटकर चश्मदीदकों का कहना है कि पटना जंक्शन के नजदीक पाल होटल में गुरुवार को सुबह लोग नाश्ता करने के लिए पहुंचे थे। इधर, किचन में बन रहे नाश्ते के दौरान अचानक तेल से भरी कढ़ाई में आग लगी। इसके बाद तेज हवा और गर्मी ने आग को पूरी तरह ज्वलंत बनाने में मददगार साबित रही।

फिर मंजिल की इमारत धू-धूकर जलने लगी। आग लगने की सूचना से आसपास के होटल में कोहराम मच गया। लोग अपने-अपने दुकान को बचाने के लिए सामान को सुरक्षित जगह निकलना शुरू कर दिए हैं। इस बीच लोगों ने आपातकालीन सेवा 101 नंबर को डायल कर दमकल विभाग को मौका पर पहुंचने का आग्रह किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App