SBI की जबरदस्त FD Scheme, बिना Lock in Period जब मर्जी तब निकालो पैसा, मिलेगा शानदार ब्याज

By

Yogesh Yadav

SBI FD Scheme : फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में अगर आपको निवेश करना पसंद है और आपको लगता है एफडी, निवेश के नजरिए से सुरक्षित विकल्प है तो आपके लिए हम SBI की एक जबरदस्त एफडी स्कीम लेकर आए जिसमें निवेश करने पर आपको सामान्य एफडी स्कीम की तरह ही शानदार ब्याज मिलेगा।

SBI Multi Option Deposit Scheme

जिस एफडी स्कीम के बारे में हम बताने जा रहे हैं उस एफडी स्कीम का नाम SBI Multi Option Deposit Scheme (MODS) है। अन्य एफडी स्कीम की तरह ही आपको इस एसबीआई एफडी स्कीम (SBI FD Scheme) में ब्याज मिलेगा। फिलहाल ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से इस स्कीम में निवेश करने पर ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जब मर्जी तब निकालो पैसा 

इस एफडी स्कीम की सबसे दिलचस्प बात यह है कि आप अपनी इच्छा के अनुसार बिना किसी लॉक इन पीरियड के जब चाहे तब पैसा निकाल सकते हो। वही आपसे किसी भी प्रकार का चार्जेस भी बैंक द्वारा नही लिया जायेगा। ATM और चेक के जरिए आप सेविंग अकाउंट की तरह ही इस एफडी अकाउंट से पैसे निकाल सकते हो। इस FD Scheme में आप 1000 रुपए के मल्टीपल पर निवेश कर सकते हो।

बकाया राशि पर मिलेगा ब्याज

एफडी खाते से पैसे निकालने के बाद जो भी बकाया राशि आपके एफडी खाते में बचेगा उस पर आपको सामान्य रूप से ब्याज मिलता रहेगा। एक व्यक्ति इस एफडी स्कीम में 1 साल से लेकर 5 सालों की अवधि लिए निवेश कर सकता है। सामान्य ग्राहकों की तुलना में इस SBI (MODS) एफडी स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App