KTM 125 Duke बाइक भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खास फीचर

KTM 125 Duke : रेसिंग बाइक लवर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए आॅटोमोबाइल कंपनी केटीएम ने भारतीय बाजार में नई बाइक KTM 125 Duke को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में एक्सशोरूम में इसकी कीमत 1.18 लाख रुपए निर्धारित की गई है। कंपनी ने इस बाइक को देशभर में KTM की 450 डिलरशिप पर उपलब्ध करवाया है। आपको बता दें केटीएम की इस बाइक की बुकिंग कंपनी ने एक माह पहले से शुरू कर दी थी।

KTM 125 Duke बाइक के लॉन्चिग के मौके पर बजाज ऑटो लि. के प्रोबाइकिंग प्रेसिडेंट अमित नंदी ने कहा कि KTM हमेशा से बेहतर प्रदर्शन के साथ पैनी डिज़ाइन और रोमांचक राइड के लिए जानी जाती है। KTM 125 ड्यूक को दुनियाभर में रेसिंग की शुरुआत करने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर पेश किया गया है।

KTM 125 Duke में दिए जाने वाले इंजन और पॉवर पर गौर करें तो इस बाइक में 124.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 9250 rpm पर 14.3 bhp पावर और 8000 rpm पर 12 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड Gearbox से लैस किया गया है। मजबूत ब्रेकिंग के लिए इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के अगले पहिए में 300mm का डिस्क ब्रेक दिया बया है, वहीं पिछले व्हील में 230mm का डिस्क लगाया गया है।

यह बाइक भारत में 125cc सैगमेंट की सबसे दमदार और पॉवरफुल मोटरसाइकल है। इसको तैयार करते वक्त फीचर्स पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसमें ट्रेलिस फ्रेम, एल्युमीनियम स्विंगआर्म और अगले हिस्से में 43mm के अपसाइड डाउन फोर्क्स शामिल किए गए हैं। वहीं बाइक के पिछले हिस्से में 10-स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.