Whatsapp पर आए इस लिंक को गलती से भी न करें टेप, नहीं तो हो जाएगा लाखों का नुकसान

Don't fall for this WhatsApp Black Friday scam

भारत में अधिकतर लोग अपने पर्सनल और आॅफिशियल काम काज के लिए इंस्टंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। हमारे देश में इसका यूज बहुत ज्यादा मात्रा में होता है लेकिन इन दिनों Whatsapp पर ब्लैक फ्राइडे सेल (Black Friday Sale) नाम से एक लिंक सरकुलेट हो रहा है, जो आपको लाखों रुपए का चूना लगा सकता है।

इसलिए यदि आपको भी व्हॉट्सएप पर ब्लैक फ्राइडे सेल के नाम से कोई भी लिंक मिले तो गलती से भी उस लिंक को ओपन नहीं करें। इस लिंक को ओपन करने से यूजर को बड़ा नुकसान हो सकता है। बता दें
ब्लैक फ्राइडे इंटरनेशनल लेवल की सेल है और यह सेल दुनिया की सबसे बड़ी सेल है। इस सेल के दौरान इंटरनेशनल वेबसाइट्स कई प्रोडक्ट्स पर खास डिस्काउंट्स देती है। लेकिन यह सेल अभी भारत में आयोजित नहीं हुई है। ये सेल सिर्फ यूके, आयरलैंड और अमेरिका को कुछ भागों में ही लागू है।

भारत में कुछ लोग ब्लैक फ्राइडे सेल के नाम से धोखादड़ी कर रहे है। इसके साथ ही लोग ब्लैक फ्राइडे के नाम से व्हाट्सएप पर लिंक भेज रहे है। इस लिंक पर जैसे ही कोई यूजर टैप करता है, तो उसको कई बेहतर प्रोडक्ट्स नजर आते है, जो कि विदेश में सेल के लिए उपल्बध हैं। जैसे ही लोग इन प्रोडक्ट्स को बुक करेंगे, तो यह लिंक यूजर्स से उनके बैंक की जानकारी मांगेगा। ऐसे में यूजर्स के साथ बैंक फ्रॉड होने के चांस बढ़ जाते हैं। इसलिए हमारी सभी यूजर्स को ये ही सलाह है कि वे जब भी शॉपिंग करें तो हमेशा अधिकारिक वेबसाइट पर से ही करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.