Optical Illusion: अगर आपकी आंखें हैं 6/6 तो, इन दो मुर्गियों में ढूंढे कोई 1 अंतर

Avatar photo

By

Sanjay

Optical Illusion: दो मुर्गों में होता है 1 फर्क, पहचान लेंगे तो कहलाएंगे पैनी नजरों के सिकंदर! क्या आप इसे ढूंढ पाएंगे? यदि हाँ, तो आगे आएँ, प्रश्न में दी गई तस्वीर आपको बड़े आकार में दिखाई गई है। फिर उसके बगल में आपको हल की तस्वीर भी दिखाई देगी.

अपने शरीर को फिट रखने के लिए आप फिजिकल एक्टिविटी करते हैं। उसी तरह दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए भी कुछ गतिविधियां करना जरूरी है। इसलिए आज हम मानसिक स्वास्थ्य के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन का सवाल लेकर आए हैं। ये सवाल भी बड़ा दिलचस्प है. इन्हें सुलझाने के लिए आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करना होगा. जिसके लिए प्रश्नगत चित्र नीचे दिखाया गया है।

दो मुर्गियों के बीच 1 अंतर खोजें

इस तस्वीर में आपको दो मुर्गियों के बीच एक अंतर ढूंढना है। अगर आप 5 सेकंड के अंदर तस्वीर में अंतर देख लेते हैं तो माना जाएगा कि आपकी नजर तेज है। लेकिन अगर आप इसे ढूंढ नहीं पा रहे हैं तो थोड़ा ध्यान से देखिए, तस्वीर में अंतर साफ नजर आ रहा है। लेकिन अगर आप इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो आइए हम आपको दिखाते हैं।

आज का समाधान यहां देखें

क्या आपको इन दोनों तस्वीरों में कोई अंतर मिला? अगर हां तो आपको बहुत-बहुत बधाई. लेकिन अगर आप इसे नहीं ढूंढ पाए तो अब हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि तस्वीर में अंतर कहां है. जिससे आपको आज के लिए सही उत्तर मिल जाएगा। इसके अलावा आप चाहें तो यहां दिए गए अन्य प्रश्नों को भी हल करके विजेता बनने का प्रयास कर सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App