रोहित शर्मा कप्तानी से ही नहीं बल्कि टीम इंडिया से भी होंगे बाहर! दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा दावा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के बाद अब सीधे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 1 जून 2024 को खेला जाना है। यह पहला मौका होगा, जब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप यूएसए में भी खेला जाएगा, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। टीम का वर्ल्ड कप के लिए आधिकारिक रूप से तो ऐलान नहीं किया गया।

चर्चा है कि 27 या 28 मई को इस पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। टूर्नामेंट की टीम चयनित होने से पहले भट्टाचार्य ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। उनके मुताबिक रोहित को कप्तान बनाने से टीम को परेशानी हुई है।

जॉय कभट्टाचार्य ने कही बड़ी बात

पूर्व दिग्गज जॉय भट्टाचार्य ने टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त करने के फैसले को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। उनके मुताबिक, रोहित शर्मा को भारत का कप्तान नियुक्त करने के फैसले से टीम को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस समय, शर्मा टी-20 फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श विकल्प नहीं हैं।

मैं रोहित शर्मा का बहुत सम्मान करता हूं और मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत क्रिकेटर हैं, लेकिन कप्तानी के लिहाज से ठीक नहीं। हालांकि, वह इस समय आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल अभी बेहतर फॉर्म में हैं और सलामी जोड़ी के भी मजबूत दावेदार हैं।

उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा कप्तान हैं इसलिए वे ओपनिंग करेंगे। इसका मतलब है कि इन-फॉर्म खिलाड़ियों में से एक को निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। भट्टाचार्य को लगता है कि रोहित इस समय फॉर्म में नहीं हैं। चूंकि वह कप्तान हैं, इसलिए भारत को 15 सदस्यीय विश्व कप टीम से यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल या स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बाहर बैठने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड कप पहला मैच कब

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला एक जून 2024 को खेला जाना है, जिसे लेकर खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है, क्योंकि रोहित एंड कंपनी जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाएगी। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में कोई भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App