Find The Difference Game: अगर दम है तो इन दो तस्वीरों में तीन अंतर ढूंढ कर दिखा, मान जायेंगे तुम्हे

Avatar photo

By

Sanjay

Game: अपने अपने फोन में कई तरह के गेम देखे होंगे। जिसमें कोई अपने फोन में PUBG रखता है, तो कोई अपने फोन में फ्री फायर रखता है, यही नहीं जो भी कंपनी फोन बनाती है उसके अंदर कोई ना कोई गेम अवश्य डालती है. गेम से रिलेटेड आज हम आपसे बात करने वाले हैं, जो कि आपको बहुत अच्छे लगने वाली है.

फोन में आपने ऐसा गेम देखा होगा जिसमें आपको दो तस्वीर दिखाई जाएगी और उसमें से जो अलग-अलग लगता है या फिर डिफरेंट दिखाई देता है उसको ठीक करना होता है या फिर बताना पड़ता है. ऐसे ही गेम के बारे में हम आपको बताने वाले हैं जिस गेम का नाम है अंतर ढूंढो तो चलिए हम आपको उसे गेम के बारे में बताते हैं.

आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप तस्वीर में 3 अंतर नहीं ढूंढ पाएंगे, आइए हम आपको दिखाते हैं। लेकिन कृपया एक बार इसे खोजने का प्रयास करें। यदि आपको दो भी अंतर मिल जाएं तो मान लिया जाएगा कि आपकी नजर बहुत तेज है।

खिलाड़ी इन ऑप्टिकल इल्यूजन प्रश्नों को हल करके अपने दिमाग और दृष्टि को तेज करते हैं। ये तस्वीरें देखने में भले ही एक जैसी लगती हैं लेकिन इनमें तीन अंतर छिपे हैं. जिसे केवल पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाते हैं। तो आइए देखें कि क्या आप इस चुनौती को पूरा कर पाते हैं। अगर नहीं तो हम आपको जरूर दिखाएंगे.

यहां आपको संबंधित तस्वीर दिखाई जा रही है. अगर आपको इसमें तीन अंतर नहीं दिख रहे हैं तो आइए हम आपको दिखाते हैं कि तस्वीर में ये तीन अंतर कहां हैं। जिसके समाधान के साथ एक चित्र भी नीचे संलग्न है। जिसमें लाल घेरे के अंदर तीन अंतर दिखाए गए हैं। लेकिन उससे पहले एक बार और कोशिश करें. इसमें कम से कम एक या दो अंतर खोजें। क्योंकि ऐसा करने से मानसिक व्यायाम मिलता है।

अगर आपको इस तस्वीर में कोई अंतर नजर नहीं आया तो आइए हम आपको दिखाते हैं। लेकिन अगर आपने एक या दो अंतर भी पाया है तो बधाई हो, आपने बहुत अच्छा किया है। लेकिन जिन्हें यह नहीं मिला है उन्हें बाद में उत्तर जांचना चाहिए और अन्य प्रश्नों को हल करने का प्रयास करना चाहिए। जिससे उन्हें ऑप्टिकल इल्यूजन में विशेषज्ञ बनने में मदद मिलेगी.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App