दरवाजा तोड़ एंट्री लेगी Mahindra की नई SUV, इसके फीचर्स की आंधी में उड़ जाएगी सभी कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra XUV 3XO: महिंद्रा काफी समय से अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने पर विचार कर रही है और अब कंपनी अपनी एक नई एसयूवी कॉल लॉन्च करने वाली है। यह एसयूवी नई XUV 300 होने वाली है। यह Mahindra XUV 300 का फेसलिफ्ट वर्जन होगी।

इस कार को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसके टीजर को जारी किया था, जिसमें हम इसके लुक को देख सकते हैं। टीजर में एसयूवी के फ्रंट और रियर साइड को दिखाया गया है।

यह दिखने में काफी हद तक XUV 300 जैसी ही है। लेकिन इसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे। टीजर में दी गई जानकारी की माने तो Mahindra XUV 3XO महज 4.5 सेकंड में ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

नई Mahindra XUV 3XO का माइलेज

नए टीचर को जारी करने के साथ कंपनी ने कई प्रकार की जानकारी भी दे दी है। टीचर में बताया गया है कि यह एसयूवी मल्टीप्ल ड्राइव मोड के साथ आएगी। यानी कि इसमें जीप और जैप ड्राइव मोड भी मिलेगा।

इसके अलावा यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने वाली है। वहीं इसके डीजल इंजन के साथ आने की बात भी कहीं जा रही है। अगर ऐसा होता है तो यह बाइक से 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी दे सकती है।

नई Mahindra XUV 3XO का इंजन, मिलेगा ये सब फीचर्स

Mahindra XUV 3XO के पुराने मॉडल में तीन इंजन विकल्प मिलते थे, जिसमें पहला 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन था जो 131 एचपी का पावर जेनरेट करता था। दूसरा 1.2 लीटर का डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पैट्रोल इंजन था, यह 117 एचपी का पावर जेनरेट करता था और इसके अलावा 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिलता था, जिसके द्वारा 131 एचपी का पावर जेनरेट किया जाता था।

उम्मीद है कि आने वाले मॉडल में भी इसी तरह के इंजन विकल्प मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें काफी नए फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। इसमें फुली डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

इसके अलावा 10 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलने वाला है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम XUV 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसा होगा। यह पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, पावर विंडो, पॉवर स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App