News in Hindi

लॉन्च से पहले लीक हुईं Volkswagen Polo की तस्वीरें

Sixth Generation Volkswagen Polo की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक

यूरोप में खास समारोह में होने वाले ग्लोबल डेब्यू से कुछ घंटे पहले ही Sixth Generation Volkswagen Polo की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। कंपनी ने इस कार का टीजर तो इस सप्ताह की शुरुआत में ही लॉन्च कर दिया था। लीक हुई तस्वीरों में यह पुराने मॉडल से कुछ बड़ी नजर आ रही है। खबरों के अनुसार नई पोलो में फॉक्सवेगन का MQB A0 आर्किटेक्चर और लंबा व्हीलबेस होने की उम्मीद है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि फॉक्सवेगन की नई पोलो कार फॉक्सवेगन गोल्फ जितनी लंबी हो सकती है। वहीं यह 100 mm तक चौड़ी भी हो सकती है। इससे नई पालो में ज्यादा केबिन स्पेस और पीछे की तरफ बेहतर हैडरूम मिलेगा। इसके अलावा कार में ज्यादा कनेक्टिविटी आॅप्शंस उपलब्ध होंगे। इनमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। यह एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड आॅटो को सपोर्ट करेग।

Sixth Generation Volkswagen Polo photos

कार की लीक हुई तस्वीर के अनुसार नई पोलो स्टाइलिंग के मामले में आकर्षित कर रही है। कार का हुड नोज पर आकर थोड़ा कर्व होता है। वहीं कार की ग्रिल भी अब ज्यादा चौड़ी और अपीलिंग लग रही हैं। इसके अलावा नई पोलो के हैडलौम्प्स भी पहले से बड़े हो गए हैं और इनमें एलईडी डीआरएल्स लगाई गई हैं। कार की पीछे के हिस्से की तस्वीर लीक नहीं हुई है। हालांकि टीजर के आधार पर कहा जा सकता है कि नई पोलो में एलईडी टेल लाइट्स औश्र स्पोर्टी लुक का बंपर नजर आएगा।

उम्मीद की जा रही है कि Mk6 VW Polo 1 लीटर एमपीआई नेचुरली एस्पिरेटिड पेट्रोल, 1 लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर टीएसआई इवो टर्बो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध हो सकती है। इनमें से भारत में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल आॅप्शंस उपलब्ध हो सकते हैं।