CAA को लेकर भ्रम फैला रहा विपक्ष : कैलाश चौधरी

राजस्थान. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर कांग्रेस पार्टी सहित विपक्ष भ्रम फैला रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल खासतौर से अल्पसंख्यक समुदाय में इस कानून को लेकर अफवाह फैला रहा है। कैलाश चौधरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी जागरूकता अभियान के तहत यहां एक सम्मेलन में बोल रहे थे, इस मौके पर सीएए को लेकर हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा, “यह (सीएए) पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, इसाई और पारसी शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है और इसमें किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। लेकिन विपक्षी दल विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय के मुसलमानों में इस कानून के प्रति अफवाह फैला रहा है।”

चौधरी ने कहा कि देश में लोग बात तो मानवाधिकार की करते हैं लेकिन जब पीड़ितों के हित की बात आती है तो उन्हें अपने वोट बैंक के आगे कुछ नहीं दिखता है।

उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी ने भी कहा था कि पाकिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को भारत में शरण देनी चाहिए। आज जब मोदी सरकार वही काम कर रही है तो कांग्रेस पार्टी वोटबैंक एवं तुष्टीकरण के कारण सीएए का विरोध कर रही है।”