पहली सैलरी से खरीदें कार, Bullet से ज्यादा किफायती, 5 लोग आराम से कर सकते है सफर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Punch CNG: पेट्रोल के बढ़ते दाम लोगों को परेशान कर रहे हैं। इसलिए लोग के फायदे टू व्हीलर खरीद रहे हैं। लेकिन जिनके पास एक फैमिली है उनका काम टू व्हीलर से नहीं चलता। वह कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं।

ऐसे में अगर आपको एक अच्छी कार चाहिए तो आप टाटा पंच सीएनजी खरीद सकते हैं। सीएनजी इंजन के साथ आने वाली यह कार काफी ज्यादा माइलेज देती है। वहीं इसमें एक छोटा परिवार का फिर आराम से सफर कर सकता है।

Tata Punch CNG देती है ज्यादा माइलेज

टाटा पंच कंपैक्ट सुव है जो सीएनजी के साथ काफी अच्छा माइलेज दे देती है। कंपनी दावा करती है कि यह 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। हालांकि आपको 22 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज मिल जाता है।

यह 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें 5 स्पीड मैनुअल और फाइव स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है। इस इंजन के द्वारा 88 पीएस का पावर 15 न्यूटन मीटर का पिक टॉक जनरेट किया जाता है। इसे आप खराब रास्ते पर भी आराम से चला सकते हैं। क्योंकि इसमें 187 मिली मीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Tata Punch है काफी सेफ

सेफ्टी के लिए जाने जाने वाली टाटा अपने इस कॉन्पैक्ट एसयूवी में डुअल एयरबैग, ABS के साथ EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, आइसोफिक चाइल्ड सीट के साथ कई सेंसर देती है।

इसके अलावा इसमें लग्जरियस फीचर भी दिए गए हैं। यह कर इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, कंफर्टेबल सीट्स, सनरूफ, ऑटोमेटिक एडजेस्टेबल ORVM और कई फीचर्स के साथ आती है। इसे चलाने में काफी ज्यादा मजा आता है क्योंकि यह काफी छोटी है इस ट्रैफिक में हैंडल करना काफी ज्यादा आसान है।

आप चाहे तो फैमिली के साथ इस माइलेज से भरपूर सीएनजी कार से ट्रिप पर जा सकते हैं। इसपर आपके काफी ज्यादा पैसे की बचत होगी। वही यह आपको एक सेफ राइड भी देगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App