Times Bull
News in Hindi

अब ‘फोन पे’ से करें क्रेडिट कार्ड बिलों का भुगतान

डिजिटल भुगतान एप ‘फोन पे’ से ग्राहक अपने वीजा क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान करने में सक्षम हो सकेंगे। फोन पे के माध्यम से ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड बिल का देय तिथि तक भुगतान कर सकते हैं और देरी से भुगतान पर वसूले जाने वाले शुल्क से पीछा छुड़ा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त ग्राहक 5 सेकेंड में किसी भी अतिरिक्त शुल्क के बिना एक से अधिक बैंक खातों का उपयोग कर, तत्काल भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए फोन पे ने वीजा से साझेदारी की है।

फोन पे पेमेंट के प्रमुख हेमंत गाला ने कहा, ‘‘यह भारत में पहली बार है कि एक डिजिटल पेमेंट एप ने क्रेडिट कार्ड बिल के भुगतान के विकल्प को सक्षम बनाया है। हमारा मानना है कि यह ग्राहकों की सभी डिजिटल भुगतान आवश्यकताओं के लिए वन-स्टॉप गंतव्य बनने के लिए फोन पे की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण कदम है। हम इस नए अध्याय को वीजा के साथ शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।’’

वीजा भारत और दक्षिण एशिया मर्चेंट सेल्स एंड सॉल्यूशन के प्रमुख शैलेश पॉल ने कहा, ‘‘कार्डधारक अक्सर अपने क्रेडिट कार्ड बिलों के पुनर्भुगतान के लिए ऑफलाइन माध्यमों का उपयोग करते हैं। फोन पे सोल्यूशन, क्रेडिट कार्डधारकों को उनके मोबाइल फोन और अन्य उपकरणों के माध्यम से सीधे उनके कार्ड बिलों का भुगतान करने की सुविधा और लचीलापन प्रदान करता है।’’

फोन पे के साथ हुए इस करार से वीजा कार्डधारकों के पास अब विभिन्न ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोरों पर खरीदारी करने का विकल्प भी मौजूद होगा। इसके अलावा ग्राहक रिचार्ज, अपने सभी यूटिलिटी बिलों का भुगतान और लोकप्रिय ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी प्लेटफॉर्म पर खरीदारी भी कर सकेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.