News in Hindi

मई में लोगों को एक लाख रुपए का मिला 1.60 लाख रुपए, आप भी जानें कहां करना चाहिए निवेश

शेयर मार्केट में पैसा लगाना बेशक रिस्की है, लेकिन यहां आपको बेहतरीन रिटर्न्स भी मिलते हैं। इसका सबूत है मई माह की यह रिपोर्ट। पिछले महीने जहां सेंसेक्स 4.10 फीसदी चढ़ा, वहीं निफ्टी में भी 3.40 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई। इस दौरान कई स्टॉक्स ऐसे थे, जिनमें लोगों को झप्पड़ फाड़ कर रिटर्न मिले। हम आपको यहां कुछ ऐसे स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जिसने एक महीने में 60 फीसदी तक रिटर्न दिए हैं।

1. अवंती फीड्स

जिन लोगों ने अवंती फीड्स के स्टॉक में इनवेस्ट किया था, उन्हें 56 फीसदी रिटर्न मिला। इसका स्टॉक 870 से बढ़कर 1400 रुपए पहुंच गया।

2. अडानी ट्रांसमिशन

यहां भी लोगों को मोटा मुनाफा हुआ। अडानी ट्रांसमिशन में निवेश करने वालों को 53 फीसदी रिटर्न मिला। यानी कि यहां जिसने 1 लाख रुपए का निवेश किया था उसका पैस केवल एक महीने में ही बढ़कर 1.53 लाख रुपए हो गया।

3. कैपलिन फार्मा

फार्मा सेक्टर की इस कंपनी ने भी निवेशकों को निराश नहीं होने दिया। इस कंपनी के स्टॉक में एक महीने में 36 फीसदी की ग्रोथ हुई। कैपलिन फार्मा का स्टॉक 390 से बढ़कर 529 रुपए का हो गया।

4. मिंडा इंडस्ट्रीज

टू व्हीलर्स, थ्री व्हीलर्स और ऑफ रोड व्हीकल्स के लिए स्विचेज बनाने वाली इस कंपनी के शेयर एक महीने में 498 रुपए से 632 रुपए पहुंच गए और निवेशकों को 27 फीदसी का रिटर्न दिया।

5. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस

इस कंपनी ने भी निवेशकों को अच्छे रिटर्न दिए। कंपनी को चौथे क्वार्टर में 360 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यही वजह रही कि कंपनी के स्टॉक में एक महीने में 23 फीसदी की तेजी देखी गई और इसका स्टॉक 848 रुपए से 1041 रुपए का हो गया।