DC Vs RR: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत तो गदगद हुए ऋषभ पंत, कही दिल जीतने वाली बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 56वें मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने यह मुकाबला 22 रन से जीता, जिसके बाद खिलाड़ियों और फैंस के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली। राष्ट्रीय राजधानी अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू से ही लग रहा था कि दिल्ली कैपिटल्स यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लेगी।

मैच में एक बार को लगा भी राजस्थान रॉयल्स जीत दर्ज कर सकती है, लेकिन दिल्ली की सूझबूझभरी गेंदबाजी ने उनके इरादों को धाराशायी कर दिया। टीम की जीत के बाद ऋषभ पंत ने काफी खुश नजर आए, जिसे लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बड़ी बातें कही। आखिरी ओवर में रोवमेन पोवेल और डॉनोवन फ़रेरा के लिए कुलदीप यादव का ओवर बचाया हुआ था।

ऋषभ पंत ने कही बड़ी बातें

राजस्थान रॉयल्स पर दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की है। ऋषभ पंत ने कहा कि दोनों बल्लेबाजी स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। कुलदीप यादव मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि, जिस तरह से हमारे तेज़ गेंदबाज़ यॉर्कर फेंकने में क़ामयाब हो रहे थे।

हम हर मैच से कुछ सीखने का प्रयास करते हैं। कुलदीप के ओवर को मैं डॉनोवन और रोवमन को बचा कर रखना चाह रहा था। हमें पता था कि वे स्पिन के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, साथ ही कुलदीप ने भी अच्छा प्रदर्शन। मैच में हम इम्पैक्ट प्लेयर का प्रयोग नहीं करना चाह रहे थे। इसी के चलते से हम किसी बल्लेबाज़ को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भेजने से पहले वेट कर रहे थे।

दिल्ली कैपिलट्स ने दिया इतने रन का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो टीम के लिए नासूर बन गया। दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए।
जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क और अभिषेक पोरेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की।

ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों पर 41 रन बनाकर बनाकर विरोधी टीम के होश उड़ा दिए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि कप्तान संजू सैमसन ने 86 रन की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मैच में बनाए। 15.4 ओवर में उनके आउट हो जाने के बाद टीम बैकफुट पर आ गई। राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App