SUV है काफी अच्छी, इसके कारण Maruti की बढ़ी सेल, ये है कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Brezza: एसयूवी सेगमेंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। टाटा, महिंद्रा, मारुति या फिर किसी भी कंपनी द्वारा सबसे ज्यादा एसयूवी को बेचा जाता है। इसलिए हर कंपनी के पास एक धांसू कार जरूर है।

Maruti के पास भी एक ऐसी एसयूवी है जिसे हम आज ब्रेज़्जा नाम से जानते है। यह एसयूवी काफी ज्यादा बिकती है और देश में लोगों को पसंद भी है। मारुति ब्रेज़ा का बॉक्सी डिजाइन इस एसयूवी को बेहद ही खास बनाता है। अब जब नई Brezza आ गई है तो इसे लोग और भी ज्यादा पसंद करते है। कुछ हद तक इसका रियर रेंज रोवर जैसा लगता है। अगर आप भी ब्रेजा लेना चाहते है तो इस खबर को जरूर पढ़ें।

Maruti Brezza का इंजन है काफी मजबूत

Maruti Brezza में 1.5 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन सीएनजी के साथ भी उपलब्ध है। इसी कारण से इसकी माइलेज काफी ज्यादा है। इस इंजन के द्वारा 101 बीएचपी का पॉवर और 136 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। वहीं सीएनजी के साथ यह 86 बीएचपी का पॉवर और 121 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। यह एसयूवी 17 से 19 Km प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Brezza की कीमत अच्छी क्योंकि फीचर्स जबरदस्त

Maruti Brezza में काफी अच्छे फीचर्स मिलते है। इसमें हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, हाइट एडजेस्टेबल सीट बेल्ट, एयर बैग्स, ऑटो डे नाइट रियर व्यू कैमरा, ऑटो एसी, सनरूफ, इंफोटेनमेंट सिस्टम, कंफर्टेबल रियर सीट और काफी कुछ मिलता है। इन सब फीचर्स के साथ इसकी कीमत ₹8.34 लाख से शुरू होकर ₹14.14 लाख रूपये तक जाती है। इस कीमत में आपको ऐसे कार नहीं मिलेगी इसलिए आप चाहे तो Maruti Brezza को खरीद सकते है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App