T-20 WORLD CUP 2024 के एंबेसडर युवराज सिंह रोहित शर्मा को लेकर कही ऐसी बात कि जीत लिया दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के बीच अब सबसे अधिक चर्चा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की हो रही है, जिसे लेकर अभी से क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून 2024 से होना है। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाना है।

आईसीसी ने वर्ल्ड 2024 के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह को एंबेसडर बनाया गया है। युवराज सिंह ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए रोहित शर्मा के सफर को करीब से देखा है। युवराज सिंह और रोहित शर्मा काफी लंबे समय तक ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे हैं। रोहित शर्मा अब भारतीय टीम के कप्तान भी हैं। साल 2011 के विश्व कप में भारत ने युवराज सिंह के दम पर ही विजय पताका फहराई थी।

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के एंबेसडर युवराज सिंह ने आईसीसी के एक कार्यक्रम में कहा कि रोहित शर्मा की मौजूदगी काफी अहम रहने वाली है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें वास्तव में एक बढ़िया कप्तान की आवश्यकता है। एक समझदार कप्तान जो दबाव में अच्छे फैसले ले। वह उनको लेने वाला है।

सिंह ने कहा, मैं वास्तव में रोहित शर्मा को विश्व कप ट्रॉफी और विश्व कप पदक के साथ देखना चाहता हूं। वस सच में इसका हकदार है। उन्होंने कहा कि जब हम 50 ओवर के फाइनल में हारे तो वह कप्तान थे। बतौर कप्तान उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। मुझे लगता है कि हमें भारत की कप्तानी के लिए उनके जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है।

वैसे भी रोहित शर्मा ने जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, जब युवराज सिंह टीम का हिस्सा थे। दोनों ने साथ में साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला था। इसमें भारत ने जीता था। वे रोहित शर्मा के साथ एक सीजन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल भी खेले हैं। युवराज सिंह ने भी बताया कि शुरुआती दिनों में उनकी अंग्रेजी काफी खराब रही।

युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया अच्छा प्रदर्शन

आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को एंबेसडर बनाया है। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप लगातार छह छक्के लगाकर इतिहास बना दिया था, जो रिकॉर्ड आज भी हर किसी के लिए मिसाल बना हुआ है। युवराज सिंह ने तीनों प्रारूप में अच्छी कमाल की बल्लेबाजी कर फैंस का दिल जीतने का काम किया है, जिनके चाहने वाले हर जगह मिल जाते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App