SBI सीनियर सिटीजन को लेकर आया शानदार ऑफर, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Senior Citizen FD Interest: एसबीआई देश का जाना माना सरकारी बैंक हैं। बैंक के द्वारा ग्राहकों की सुविधा के लिए नई-नई सेवाएं दी जाती है। जिससे लोगों को निवेश पर अच्छा खासा लाभ हो सके।

वहीं काफी लोग सरकारी बैंकों में अपना पैसा सेव करना पसंद करते हैं। एसबीआई एफडी यानि कि फिक्स डिपॉजिट की सुविधा देता है। इस बीच में जानें सीनियर सिटीजन के लिए चलाई जाने वाली एफडी में किस अवधि के लिए निवेश करना कितना लाभदायक हो सकता है।

SBI Senior Citizen FD Interest

SBI Senior Citizen FD की बात करें तो इस समय बैंक देश के सीनियर सिटीजन को एफडी पर 7.25 फीसदी से लेकर 7.6 फीसदी की दर से ब्याज दे रहे हैं।

1 साल की SBI एफडी में 2 लाख रुपये के निवेश पर रिटर्न

अगर एसबीआई की एफडी स्कीम में निवेशक 2 लाख रुपये तक का निवेश करते हैं जिसमें लोगों को 7.3 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। इस एफडी स्कीम में 1 साल में ब्याज के तौर पर 15 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। जिसके बाद मैच्योरिटी पर 2 लाख 15 हजार 5 रुपये मिलेंगे।

3 साल की SBI एफडी पर 2 लाख रुपये के निवेश पर रिटर्न

एसबीआई की एफडी स्कीम में 3 सालों में 2 लाख रुपये निवेश करने पर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। इसमें कमाई गई ब्याज की रकम 48 हजार 109 रुपये है। जिसके बाद मैच्योरिटी पर मिलने वाली रकम 2 लाख 48 हजार 109 रुपये हो जाएगी।

5 साल की एफडी स्कीम में 2 लाख रुपये पर रिटर्न

इसके बाद अगर 5 सालों के लिए एफडी स्कीम में 2 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो इसमें 7.5 फीसदी के ब्याज पर सिर्फ ब्याज से ही 89 हजार 990 रुपये मिलेंगे। इसके बाद मैच्योरिटी पर 2 लाख 89 हजार 990 रुपये प्राप्त होंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App