इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग, जानिए अनोखी खूबी

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश और दुनिया में ऐसी ऐसी अनोखी चीज देखने मिलती है। जहां पर विज्ञान भी इसके बारे में एक्सप्लेन नहीं कर पता है। लोग यहां पर इसका इस ईश्वर का चमत्कार मानकर विश्वास कर लेते हैं। अपने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ऐसे वीडियो देखे होंगे जो अनोखे चीजों के बारे में बताते रहते हैं।

हाल ही में एक ऐसा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी की धारा उलटी बह रहा रहा है। इस खास जगह के ऐसे कई इंटरनेट में पर वीडियो पोस्ट है, जिसके बारे में लोग जानते ही आर्श्चय में पड़ जाते है। जी हां देश के छत्तीसगढ़ राज्य में यहां पर यह जगह एक पिकनिक स्पॉट बन गई है।

दरअसल एक जगह छत्तीसगढ़ में मौजूद यहां मैनपाट में एक ऐसी जगह है, जहां पानी की धार उल्टी बहती है। इसके बारे में क्या सच यह कोई यकिन नहीं कर पा रहा है। दरअसल आप को बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के मैनपाट के जंगलों के बीच बसा बिसरपानी गांव बसा है, जिससे यहां पर इस गांव में आम के पेड़ के नीचे से पानी का एक श्रोत निकलता है।

उल्टी दिशा में बह रहा पानी

आप को बता दें कि ये पानी कहां से आया है, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। मौजूदा समय में इस पानी की वजह से पूरा गांव मशहूर है। क्योंकि ये पानी उल्टी दिशा में बहता है। जहां नॉर्मल पानी ऊपर से नीचे गिरता या बहता है, वहीं ये पानी की दिशा में बहने के वजह से इस जगह की चर्चा जोरों पर है।

यह गांव विकास के लिहाज से काफी पिछड़ माना जाता है। लेकिन उल्टी दिशा में पाने बहने वाले अनोखे चीज की वजह से यहां पर दुनिया भर से लोग आते हैं। यही वजह है कि यह टूरिस्ट जगह बन गई है।

RAJAT JETHI | Travel Vlogger | Solo Traveller | Reverse Gravity 🤔😱 How ? Water flowing opposite the downside !! Location – ultapani , Mainpat , chattisgarh #travel #viral #trending… | Instagram

यहां पर रह रहे लोगों के लिए कमाई का अच्छा जरिया बन गई है। यह किसी को इसके पीछे की वजह किसी को नहीं पता है सैलानी यहां पर आकर इस अद्भुत प्रकृति आश्चर्य को देखने के लिए बड़े भी दूर-दूर से आते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App