झाबुआ में पंचायत के फैसले पर महिला ने पति को कंधे पर घुमाया, 2 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में प्रेमी के साथ भागने पर शादीशुदा आदिवासी महिला को पंचायत ने अमानवीय सजा सुनाई। महिला ने पंचायत द्वारा दी गई सजा के तहत पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया।इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित महिला सामने आई और उसकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, थांदला थाना क्षेत्र के देवली गांव की शादीशुदा आदिवासी युवती अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। भील समाज के लोगों ने युवती को खोज निकाला। बाद में शुक्रवार को हुई भील समाज की पंचायत ने फैसला सुनाया कि, युवती अपने पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाएगी। पंचायत के फैसले के मुताबिक युवती ने अपने पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया। 

महिला द्वारा पति को कंधे पर बैठाकर घुमाने का वीडिया सेाशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में जहां युवती पति को कंधे पर बैठाए चल रही है, वहीं समाज के लोग जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं। 

झाबुआ के पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि, पीड़ित महिला की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और बाकी की तलाश जारी है। इस मामले में सरपंच, उप-सरपंच सहित अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है। 

You might also like
Loading...