Home / News / Hindi News / अमरनाथ यात्रा : खाई में गिरी बस, 17 श्रद्धालुओं की मौत

अमरनाथ यात्रा : खाई में गिरी बस, 17 श्रद्धालुओं की मौत

अमरनाथ यात्रा में एक बार फिर खलल पड़ा है। वहां से दुखद समाचार आया है कि श्रद्धालुओं से भरी एक बस रविवार को रामबन के पास खाई में गिर गई। इसमें करीब 17 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है। वहीं 26 श्रद्धालु घायल हुए हैं। अमरनाथ यात्रा में इस बार अब तक 42 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। इनमें 19 श्रद्धालु तो अलग अलग हादसों में काल का ग्रास बने हैं।

रामबन जिले में अमरनाथ यात्रियों को ले जार ही बस जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजर्मा से फिसलकर खाई में गिर गई। घटना के बाद वहां मदद के लिए सैकड़ों मुस्लिम पहुंचे और उन्होंने कई यात्रियो की जान बचाई। बाबा अमरनाथ यात्रा को अभी 18 दिन ही बीते हैं, लेकिन इस बची श्रद्धालुओ को चार बार सड़क हादसों का शिकार होना पड़ा है। इन हादसों में 19 श्रद्धालुओं की मौत हुई है, जबकि 75 घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख रुपए व गंभीर घयलों के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं जेकेएसआरटीसी ने सड़क दुर्घटना की जांच कराने का आदेश दिया है। रक्षा मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना पर शोक जताया है। गौरतलब है कि इस बार की अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने वाली यह दूसरी घटना है। इससे पहले 10 जुलाई को आतंकवादियों ने एक बस पर हमला किया था, इसमें 8 तीर्थयात्री मारे गए थे।