नई SUV हुई लॉन्च, Thar से ज्यादा फीचर्स और पॉवर के साथ बेहतर रोड प्रेजेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Jeep Wrangler SUV: जीप ने भारत में अपनी पॉपुलर ऑफ रोडर एसयूवी रांगलर के नए फेसलिफ्ट को लांच कर दिया है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 62.65 लाख रुपए है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 66.65 लाख है।

अभी बिक रही जीप रैंगलर की तुलना में यह ₹500000 महंगी है। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इसके अलावा इसके फीचर्स में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

सेफ्टी में अच्छी है नई Jeep Wrangler

यह एसयूवी अब ADAS के साथ आती है, जिस कारण से इसकी सेफ्टी भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसके अलावा सेफ्टी बढ़ाने के लिए इसमें छह एयर बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक रोल मिसीगन,

रियर सेंसर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, पार्किंग कैमरा जैसी कई चीज मिलती है। ऐसे जबरदस्त फीचर्स के साथ बिकने वाली यह भारत की पहली एसयूवी है जीप ने इसके दो वेरिएंट्स अनलिमिटेड और रूबिकोन को लांच किया है। इसमें से रूबिकोन इसका टॉप मॉडल है।

Jeep Wrangler में हुआ ये बदलाव

आपको जानकर हैरानी होगी की जीप रैंगलर के लॉन्च होते ही इसके 100 से ज्यादा यूनिट बुक हो चुके हैं। इसके डिलीवरी में महीने में शुरू हो जाएगी। इसमें जीप का सिग्नेचर ग्रिल लगाया गया है। इसके अलावा इसमें 17 इंच और 18 इंच के नए एलॉय व्हील्स मिलते हैं यह पांच नए कलर ऑप्शंस के साथ आई है जिसमें रेड, ग्रीन, ब्लैक, व्हाइट और क्लियर कोट कलर शामिल है। बाकी इसके डिजाइन को पहले जैसा ही रखा गया है।

नई एसयूवी का इंजन और फीचर्स

इसके इंटीरियर में 12.3 इंच का टच स्क्रीन स्टैंडर्ड स्क्रीन मिलता है। यह एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार्ड प्ले को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें नए एसी वेंट्स लगाए गए हैं।

यह वायरलेस चार्जिंग, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12 तरह से पावर एडजेस्टेबल फ्रंट सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल जॉन एसी जैसे फीचर्स के साथ आती है। इन सभी फीचर्स के साथ इसमें 2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है।

यह 70 एचपी का पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें आठ स्पीड का टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह एसयूवी सीधे लैंड रोवर डिफेंडर से मुकाबला करती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App