Times Bull
News in Hindi

Best Youtube Video Editing Software Free

वैसे तो आपको बहुत सारे ऐसे (Best Youtube Video Editing Software) विडियो बनाने वाले सॉफ्टवेयर मिल जायेंगे। लेकिन उनमें आपको बहुत सारी लिमिट मिल जायेंगी। हम आपको आज आपको कुछ Paid और कुछ Free software के बारे में बतायेंगे। Paid को भी आप फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Best Youtube Video Editing Software

1 – Wondershare Filmora:

हमने सबसे पहले इस सॉफ्टवेयर को इसलिए रखा है क्योकिं अगर आप विडियो Editing के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं को इसको आप बहुत ही आसानी से यूज कर सकेंगे। यह दिखने में बहुत ही साधारण है लेकिन आप इससे बहुत अच्छी विडियो बना सकते हैं। आप इसको फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

आप पहले ही बता दे की जब आप इसे फ्री में यूज करोगे तो इसके द्वारा बनायी गई विडियो में आपको एक वाटरमार्क दिखाई देगा। इसको खत्म करने के लिए आपको इसको खरीदना पडेगा। यह बहुत आपको लगभग ओर सॉफ्टवेयर से सस्ता मिल जायेगा मतलब की करीब 2000 रुपये तक मिल जायेगा। अगर आप इसको फ्री में इस्तेमाल करना चाहते हो तो आपको इंटरनेट पर इसकी रजिस्ट्रेशन की मिल जायेंगी।

जिससे आप बिना खरीदे ही इसका इस्तेमाल कर सकोगे। यह एक बहुत अच्छा सॉफ्टवेयर है।

2 – HitFilm Express :

इस सॉफ्टवेयर से आप हॉलीवुड की मूवी की तरह विडियो बना सकते हैं। इसके नाम से ही पता चलता है की यह कितना पावरफूल होगा। इस सॉफ्टवेयर को आप बिल्कुल ही फ्री में यूज कर सकोगे। इसके लिए आपको कोई पैसा देने की जरूरत नहीं होगी। इसमें ना ही कोई विडियो के बीच में वाटरमार्क आयेगा। आप इसको इस्तेमाल करके एक प्रोफेशनल विडियो बना सकते हो। यह यूट्यूब की विडियो बनाना के लिए बहुत अच्छा है।

इस सॉफ्टवेयर में आप जो इफैक्टिव कर सकते हो या जो करना चाहते हो वो सब कर सकते हो। यूट्यूब पर भी इसके बारे में बहुत अच्छे से समझाया गया है। आप ये भी कह सकते हैं की यह दुनिया का सबसे बेस्ट फ्री विडियो Editing software है।

3 – Window movie maker :

इस विडियो सॉफ्टवेयर के बारे में तो शायद आप जानते ही होंगे। क्योंकि पहले विंडो XP में आया करता था। यह भी एक फ्री सॉफ्टवेयर है जिसका यूज आप आसानी से कर सकते हो। इसमें केवल आपको विडियो, ऑडियो, और फोटो डालने है और आपकी विडियो तैयार हो जायेगी। इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करते।

4 – Adobe Premiere Pro :

अगर आप आपको HitFilm express चलाना आ गया तो आप इसको भी आसानी से यूज कर सकेंगे। यह Trial Version में उपलब्ध है और आप इंटरनेट पर इसके Trial Version को दोबारा से यूज करने के बारे में सीख सकते हैं। जिससे की आप इसे बिना कोई परेशानी आये यूज कर सको। इस सॉफ्टवेयर के अंदर आप एक प्रोफेशनल विडियो बना सकते हैं।

5 – Final Cut Pro और Sony Vegas :

इन दोनों सॉफ्टवेयर को मैं एक साथ ले रहा हूँ क्योंकि ये थोडे से एक्सट्रा लेवल के हैं। इनके अंदर आप जो चाहें वो कर सकते हो। ये सीखने में भी थोडे से ज्यादा समय लेंगे। और एक बार सीखने के बाद आप जो जैसी चाहें वैसी विडियो बना सकते हैं। ये मुश्किल भी नहीं हैं। आप यूट्यूब पर देखकर सीख सकते हो। अगर आप इनको डाउनलोड करना चाहते हो तो आप यहां से इनको डाउनलोड कर सकते हैं। ..

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.