News in Hindi

हर लड़की देखती है इन 10 ख्वाहिशों के पूरे होने का ख्वाब

हमारे समाज में बचपन से ही लड़कियों को दबाया जाता है। उन्हें अपने मन की बातों और अपने अरमानों को दिल में ही दबा कर रख लेने की सीख दी जाती है। वो कभी अपनी ख्वाहिशें जाहिर भी करना चाहें, तो कभी समाज और सम्मान के नाम पर तो कभी आत्मसम्मान के नाम पर उन्हें चुप करवा दिया जाता है। मसलन अपना लिए करियर चुनने से लेकर कपड़े चुनने तक, जीवनसाथ चुनने से लेकर वेडिंग डेस्टिनेशन तक लड़की को चुनने का हक नहीं दिया जाता। हालांकि धीरे धीरे समाज में सुधार आ रहा है। फिर भी आज हम आपको हर लड़की की उन 10 ख्वाहिशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें वो पूरे होने का ख्वाब देखती है।

अगर आप भी अपने लिए जीवनसंगिनी की तलाश में है और चाहते हैं कि आपका रिश्ता सुखद हो, तो आपको यह लिस्ट जरूर पढऩी चाहिए। यह आपको अपनी साथी को खुश रखने में मदद कर सकती है।

हर लड़की की होती हैं ये 10 ख्वाहिशें

– खाना पकाना बेशक हमारे देश में लडि़कियों का ही काम और उनकी ही जिम्मेदारी बना दिया जाता है। फिर भी हर लड़की के मन में यह जरूर आता है कि वो किसी स्पेशल व्यक्ति के लिए कुछ पकाए। आखिर मर्दों के दिल का रास्ता उनके पेट से ही तो हो कर जाता है।

– हर लड़की चाहती है कि उसका एक साथी ऐसा हो जिसके साथ वो खाना खा सके। अकेले खाना तो किसी को पसंद नहीं होता ना।

– हर लड़की की ख्वाहिश होती है एक ऐसे साथ की जिसके साथ दिल की शुरुआत की जा सके। घर के छोटे बड़े कामों को उसके साथ हंसते खेलते पूरा किया जा सके।

– हर लड़की सोचती है कि काश कोई ऐसा हो जो मेरी हर जरूरत को समझता हो और मेरे अच्छे बुरे वक्त में मेरे साथ खड़ा रहे।

– माना कि मैं बहुत समझदार हूं। हर कोई मुझसे सलाह लेता है, लेकिन कोई तो ऐसा हो जिसके आगे मैं बच्ची बन सकूं। जिससे मैं सलाह ले सकूं।

– कोई तो ऐसा हो जो मुस्कुराते हुए सुबह गुड मॉर्निंग किस देखकर मुझे नींद से उठाए और फिर अपनी बाहों में भर ले।

– कोई तो ऐसा हो जिसके सीने पर सिर रख कर रात को चैन की नींद सोया जा सके।

– कोई तो ऐसा हो जो प्यार भरी बातें करें और सरप्राइजेज देता रहे।

– कोई तो ऐसा हो जो कहे मैंने तुम्हें बहुत मिस किया। जिसकी जिंदगी में मेरी जगह बेहद खास हो।

– हर लड़की लाइफ में सैटल होना चाहती है, अच्छा घर, गाड़ी, अपना परिवार, अपनों का साथ, जीवन साथी का प्यार, जिंदगी में खुशहाली यह सब हर लड़की की ख्वाहिश होती है।