Times Bull
News in Hindi

अमरनाथ यात्रियों पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, यहां देखें हैल्पलाइन नंबर

कड़ी सुरक्षा के दावों को हवा करते हुए सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे हमला हुआ। यह हमला जम्मू—कश्मीर के अनंतनाग जिले में बटेंगू में तीर्थयात्रियों पर हुआ। इसमें गुजरात के सात यात्रियों की मौत हो गई। आतंकी बाइक से आए थे और गुजरात के वलसाड़ से आए यात्रियों पर अंधाधुन गोलियां बरसा कर भाग गए।

इस हमले में 32 लोग घायल हुए हैं, इनमें पांच पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रियों पर यह 15 साल बाद हुआ बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले 1 अगस्त 2000 को बड़ा हमला हुआ था, जिसमें 30 लोग मारे गए थे।

एक आतंकी की हुई पहचान

हमले में शिकार बस में सभी श्रद्धालु गुजरात के बताए जा रहे हैं। मृत​कों में छह महिलाएं हैं। कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि बाइक पर तीन आतंकी सवार थे। इनसें से एक की पहचान इस्माइल के रूप में हुई है। वहीं प्रशासन ने इंटरनेट की सुविधा फिलहाल बंद कर दी है। बस में सवार यात्री बर्फानी बाबा के दर्शन करके लौट रहे थे। यहां से वे माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए कटरा जाने वाले थे।

नहीं मिली थी बस को सुरक्षा

बस नंबर जीजे09 जेड 9976 वलसाड़ के ओम ट्रेवल्स की बस थी और बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी। यही कारण था कि उसे पुलिस सुरक्षा नहीं मिली हुई थी। आईजी ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस की बख्तरबंद गाड़ी को निशाना बनाया था। पुलिस व आतंकियों की फायरिंग के बीच यात्रियों की बस चपेट में आ गई। पुलिस ने दावा किया है कि ड्राइवर नियमों का उल्लंघन करते हुए रात 7 बजे बाद यात्री बस को हाईवे पर लाया था।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...