नाथूराम गोडसे थे देशभक्त : प्रज्ञा ठाकुर

Nathuram Godse was patriot: Pragya Thakur

मध्यप्रदेश की राजधानी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ करार दिया है।

आगर-मालवा में गुरुवार को रोड शो करने पहुंचीं प्रज्ञा से जब पत्रकारों ने फिल्म अभिनेता व तमिलनाडु की राजनीति में सक्रिय कमल हासन के गोडसे को लेकर हाल ही में आए बयान पर प्रतिक्रया मांगी तो उन्होंने कहा, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।”

मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने कहा था कि “स्वतंत्र भारत में पहला आतंकवादी हिंदू था और वह था नाथूराम गोडसे, जिसने राष्ट्रपिता की हत्या की थी।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह नाथूराम गोडसे का समर्थन करती हैं तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। साथ ही ‘भगवा आतंकवाद’ पर पूछे गए सवाल पर भी कुछ नहीं कहा।

भोपाल ससंदीय क्षेत्र में प्रज्ञा ठाकुर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से है। यहां 12 मई को मतदान हो चुका है। लोग परिणाम जानने के लिए 23 मई का इंतजार कर रहे हैं।

Loading...