ये 5 रुपये का नोट बना देगा आपको 6 लाख रुपये का मालिक, जल्दी करें ये काम

Avatar photo

By

Govind

Old Coin Sale: आप जानते ही होंगे कि आजकल कुछ ऐसे पुराने नोट भी हैं जो अब चलन में नहीं हैं यानी उनसे कुछ भी नहीं खरीदा जा सकता। अक्सर लोग अपने बच्चों को इस तरह के नोट खेलने के लिए देते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐसे पुराने नोटों की कीमत आज लाखों में पहुंच गई है। जिन लोगों के पास इस तरह के नोट हैं वे इन्हें वैश्विक बाजार में बेचकर घर बैठे लाखों रुपये कमा रहे हैं।

पुराने नोट बेचो

आप तो जानते ही होंगे कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जिन्हें पुरानी और दुर्लभ चीजें काफी पसंद होती हैं। ऐसे लोग बड़ी रकम चुकाकर पुरानी चीजें खरीदते हैं। आजकल ग्लोबल मार्केट में भी लोग पुराने और दुर्लभ नोट बेचकर खूब कमाई कर रहे हैं। खास बात यह है कि इस काम में आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर पर रहकर ही यह काम आसानी से कर सकते हैं। इसलिए अगर आपके पास पुराने नोट हैं तो आप ये काम करके अच्छी इनकम पा सकते हैं.

5 रुपये का नोट आपको अमीर बना देगा

आज वैश्विक बाजार में अलग-अलग मूल्यवर्ग के कई नोट बिक रहे हैं। लेकिन मौजूदा समय में 5 रुपये के नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि यह 5 रुपए का नोट कोई आम नोट नहीं बल्कि बेहद खास नोट है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि इसके पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते हुए एक किसान की तस्वीर है और इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। अगर आपके पास यह नोट है तो आप इसे 6 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

इस तरह नलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको OLX या कॉइन बाज़ार वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको यहां खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको वहां अपनी कुछ जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करनी होगी। इसके बाद आपको अपने नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें वहां अपलोड करनी होंगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो गया है। अब जो कोई भी आपका नोट पसंद करता है वह आपको सीधे कॉल करता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App