नई दिल्ली: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) औपचारिक रूप से हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (HSSC) 2021 का परिणाम सोमवार (19 जुलाई, 2021) को आधिकारिक वेबसाइट- gbshse.gov.in पर घोषित करेगा। GBSHSE आज शाम 5 बजे औपचारिक रूप से HSSC परिणामों की घोषणा करने के लिए तैयार है।

बोर्ड के अध्यक्ष भगीरथ शेट्टी ने कहा कि जीबीएसएचएसई सोमवार शाम 5 बजे औपचारिक रूप से एचएसएससी परिणाम घोषित करेगा। इसके अतिरिक्त, रिपोर्टों से पता चला कि परिणामों की घोषणा पोरवोरिम में शिक्षा निदेशालय में विश्लेषण और अन्य विशेषताओं पर एक प्रस्तुति के रूप में की जाएगी।

GBSHSE कक्षा 12 वीं की परीक्षा इस वर्ष COVID-19 को देखते हुए रद्द कर दी गई थी। गोवा बोर्ड एचएसएससी परिणाम 2021 30:40:30 मूल्यांकन मानदंडों के आधार पर घोषित किया गया है। गोवा बोर्ड द्वारा अनुमोदित मानदंड का मतलब है कि कक्षा १० के प्रदर्शन से ३०% अंक, कक्षा ११ के प्रदर्शन से ३०% अंक और कक्षा १२ के प्रदर्शन से ४०% अंक लिए गए थे।

इस साल गोवा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए कुल 18,195 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। गोवा बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 24 अप्रैल से 18 मई, 2021 तक आयोजित होने वाली थीं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts