होंडा ने 125 बीएस6 एक्टिवा स्कूटर मंगाए वापस, जानें वजह

Honda recalled 125 BS 6 Activa scooter, know why

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने होंडा एक्टिवा 125 बीएस 6 मॉडल को वापस लाने की घोषणा की है। कंपनी कूलिंग फैन कवर और ऑयल गेज को लेकर रिकॉल कर रही है। हालंकि कंपनी यह नहीं बताया है कि ये खराब कंपोनेंट्स स्कूटर के परफॉर्मेंस या बेसिक फंक्शन पर कैसे असर डालेंगे। ऐसे में अगर आप के पास कोई इस मॉडल की स्कूटर है तो कंपनी का बेवसाइट पर जाकर चेक कर सकते है । अगर आपका स्कूटर वापस होने की लिस्ट में है तो आपको आगे क्या करना है, इसकी पूरी जानकारी वहीं मिल जाएगी। बता दें कि होंडा ने 15 जनवरी को नया एक्टिवा 125 बीएस 6 मॉडल लॉन्च किया था।

Mahindra XUV300 खरीदने का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए डीटेल

वही स्कूटर दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड और डीलक्स में उपलब्ध है। नए मॉडल में एक बड़ी सीट, 18-लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट, एसीजी स्टार्टर, एलईडी हेडलैंप, एक पास स्विच और एक इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन है। एक्टिवा 125 बीएस 6 मॉडल में बाहरी फ्यूल फिलर कैप, फ्रंट में 12-इंच के पहिए, फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में तीन-तरफा एडजस्टेबल सस्पेंशन हैं।

नई 2020 होंडा डियो BS6 लॉन्च, कीमत 64,584 रुपये से शुरू

नए होंडा एक्टिवा 125 बीएस 6 मॉडल 109cc सिंगल-सिलेंडर एयर / फैन कूल्ड इंजन द्वारा संचालित हैं जो 8.17 ब्रेक हॉर्सपावर और 10.3Nm का टार्क पैदा करता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स में रखा जाता है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। होंडा एक्टिवा 125 6 जी को छह रंगों – ब्लैक, डैज़ल येलो मेटैलिक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट, मैटे एक्सिस ग्रे मेटैलिक, पर्ल स्पार्टन रेड और ग्लिटर ब्लू मेटैलिक के विकल्प में पेश करता है। नई होंडा एक्टिवा 6G दो वेरिएंट में उपलब्ध है। मानक संस्करण की कीमत 63,912 रुपये है; और डीलक्स मॉडल की कीमत 65,412 रुपये है।