News in Hindi

हंसने से भी टूट जाती है इस महिला की गर्दन

हंसना तो थैरेपी है, यह न केवल आपमें पॉजिटिविटी भरती है, बल्कि यह फेशियल मसल्स के लिए बेस्ट एक्सरसाइज भी माना जाता है। हंसने से जीवन में उमंग भरती है और स्वास्थ्य अच्छा रहता है, लेकिन क्या हो जब यही हंसी मौत की वजह बन जाए, या मौत के करीब ले आए। दरअसल इस महिला के साथ जो हुआ उसे जानकर तो आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली मोनिके जेफ्रे की गर्दन तेज हंसने की वजह से टूट गई। मोनिके ऐसी बीमारी से पीडि़त हैं, जिसमें हंसने और छींकने के कारण उनकी गर्दन टूट जाती है। पिछले दिनों जब वो अपने दोस्तों के साथ हंस रही थीं, तब अचानक उनके गले में तेज दर्द होन लगा। उनके दोस्त उन्हें अस्पताल ले गए, जहां पता चला कि हंसने की वजह से उनके गले की हड्डी टूट गई है।

डॉक्टर्स ने मोनिके का ऑपरेशन किया और उनकी हालत कुछ सुधरी। ठीक होने के बाद मोनिके ने बताया कि करीब पांच साल पहले छींकने की वजह से उनकी गर्दन टूट गई थी। जिसके बाद सिर में ड्रिल कर रॉड लगाई गई थी, ताकि रीढ़ की हड्डी सीधी की जा सके। मोनिके की हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें हिदायत दी है कि वो हंसते और छींकते समय सावधानी बरतें। डॉक्टर्स इसे दुर्लभ बीमारी बता रहे हैं।