Times Bull
News in Hindi

REET Exam Admit Card 2018 Download online – रीट का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

How to download REET exam Admit Card 2018 online - रीट का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

Exam 2017-18 admit card online download  : राजस्थान में तृतीया श्रेणी के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए 11 फरवरी को राजस्थान के विभिन्न परीक्षा भवनों में आयोजित किया जायेगा । रविवार के दिन संचालित होगी ताकि कोई परीक्षार्थी पीछे न छूटे । रीट का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें? इसकी जानकारी हम आप को दे रहे है

रीट का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

How to download Admit Card 2018

आरबीएसई में क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं इसके लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं।

अब, REET Admit Card 2018 लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद, उम्मीदवार को अपना नाम, जन्म तिथि और पंजीकरण आईडी दर्ज करना होगा।

सबमिट बटन पर क्लिक करें

विवरण जमा करने के बाद, REET Admit Card 2018 आपके पीसी स्क्रीन पर खुला होगा।

अब आप नाम, जन्म तिथि, रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, परीक्षा स्थल, परीक्षा की तारीख और समय जैसे प्रवेश पत्र विवरण देख सकते हैं।

भविष्य में उपयोग के लिए इसे सहेजें और अपने प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट लें।

सभी प्रतियोगी यह सूचित कर रहे हैं कि, REET Admit Card 2018 बहुत जल्दी ही घोषित किया जा सकता है। आवंटित सीधा लिंक पर क्लिक करके सभी नौकरी चाहने वालों को अपने REET Exam Admit Card 2018 की जांच करनी होगी। अपने पंजीकरण आईडी का उपयोग करके आप अपने प्रवेश पत्र को आसानी से देख सकते हैं। उम्मीदवारों के चयन उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों पर निर्भर करते हैं। केवल योग्य उम्मीदवार अगले दौर के लिए जाने में सक्षम होंगे। आरईईटी परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी की जांच के लिए शेष पृष्ठ पढ़ें REET Exam से संबंधित वर्तमान समाचार अद्यतनों की जांच के लिए आप नियमित रूप से हमारे वेब पेज पर जा सकते हैं। जब भी कोई सूचना आरबीएसई संगठन द्वारा प्रकाशित हो तो हम आपको सूचित करेंगे।

REET exam center पर मोबाइल, ब्लूटूथ आदि इलेक्ट्रोनिक उपकरणों के जरिए की नकल रोकने पर विशेष जोर जायेगा। बैठक में परीक्षा संचालन के लिए जिला परीक्षा संचालन समितियों का गठन किए जाने के साथ ही जिला कलक्टर्स के माध्यम से परीक्षा केन्द्रों पर फ्लाइंग स्कवेड, डिप्टी कोर्डिनेटरर्स व केन्द्र पर्यवेक्षकों की समुचित नियुक्तियां किए जाने के भी निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पर केन्द्र पर्यवेक्षक, केन्द्राधीक्षक, अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक, सुपरवाईजर, वीक्षक व अन्य कार्मिकों के निजी रिष्तेदार यदि परीक्षा में बैठ रहे है तो उनकी ड्यूटी अन्य परीक्षा केन्द्रों पर लगवाई जाएगी। परीक्षा केन्द्रों पर केवल फोटोयुक्त परिचय पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा केन्द्रों पर जैमर या मैटल डिटेक्टर भी लगवाए जाएंगे।

downloadhttp://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...