VIDEO: क्रिकेट में दर्दनाक हादसा, प्राइवेट पार्ट में गेंद लगने से खिलाड़ी की मौत, देखकर फट जाएंगी आंखें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः क्रिकेट बहुत ही विषम परिस्थितियों का खेल है, जहां रोमांच के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी चोट लगने का डर लगा रहता है। क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसी भी घटना हुई कि गेंद लगने से खिलाड़ियों को घायल होने के साथ-साथ अपनी जान तक गंवानी पड़ी। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार देखने को मिला है। वैसे भी भारत में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय खेल बना हुआ है, जिसे गांव से लेकर कस्बों और शहरों तक में खूब पसंद किया जा रहा है।

बच्चों से लेकर बढ़े तक क्रिकेट देखने और खेलने के शौकी हैं। इस बीच क्रिकेट के मैदान पर एक दर्दनाक घटना हो गई। घटना ऐसी कि मासूम बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ी। यह बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन सौ फीसदी सच है जिसे सुनकर आपकी आंखें ही फट जाएंगी।

मैदान पर 11 साल के बच्चे की मौत

क्रिकेट खेलते हुए गेंद लगने से किसी बच्चे की जान ही चली जाए तो यह अपने आप में बहुत ही डरावनी घटना है। महाराष्ट्र के पुणे से एक चौंकाने वाला वाकया सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। पुणे के लोहगांव में क्रिकेट खेला जा रहा था, बच्चे के प्राइवेट पार्ट में गेंद से चोट लग गई, जिससे वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर गया।

देखते ही देखते बच्चे ने मैदान पर ही दम तोड़ दिया। इससे वहां हाहाकार मच गया। मृतक लड़के की पहचान शौर्य उर्फ ​​शंभू कालिदास खांडवे के रूप में हुई है। मैदान पर यह दर्दनाक हादसा पूरी तरह सीसीटीवी में कैद हो गया। हादसा गुरुवार को हुआ। रिपोर्ट की मानें तो शौर्य अन्य दोस्तों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस करने मैदान पर पहुंचा था।

शौर्य गेंदबाजी कर रहा था और एक बच्चा बैटिंग कर रहा था। जैसे ही शौर्य ने गेंद फेंकी बल्लेबाज ने गेंद सीधे शौर्य की तरफ मारी, जो उसके प्राइवेट पार्ट में तेजी से जा लगी। शौर्य चोट लगने से कराहने लगा, जो देखते ही देखते जमीन पर गिर गया।

अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

शौर्य प्राइवेट पार्ट में गेंद लगने से जमीन पर गिर गया। कुछ ही देर में मैदान पर दोस्त पहुंच गए, जहां क्रिकेट खेलने वाले लड़कों को भी बुलाया। शौर्य को उठाया और हॉस्पिटल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। मौत के बाद मैदान से लेकर घर तक चित्कार मच गई। उधर, इस मामले में विमानतल थाने में आकस्मित मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App