Gold Price Update: शाम होते ही औंधे मुंह गिरे सोने के दाम, फटाफट जानें 10 ग्राम का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय सर्राफा बाजारों में इन दिनों गोल्ड के दाम हाई लेवल पर चढ़े हुए हैं, जिसे लेकर हर किसी की जेब का दम निकल रहा है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोने केरेट में गिरावट जरूर देखने को मिली, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर उत्साह बना रहा है। बीते दो महीने की कीमत से तुलना करें तो कीमत काफी ऊपर चल रही है।

सर्राफा जानकारों के अनुसार, आपने गोल्ड की कीमत कम होने के बाद भी खरीदारी नहीं तो महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। मार्केट में 24 कैरेट वालवा गोल्ड गिरकर 71668 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। इसके अलावा बाकी कैरेट वाले सोने के भाव में भी कम देखने को मिली।

घर में कोई फंक्शन है तो समय के रहते गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी सोना खरीदारी में देरी नहीं करें।

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट तक का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में आप सोना खरीदारी का प्लान बनाने में जुटे हैं तो पहले सभी कैरेट का भाव जान सकते हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी यानी 2 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 71668 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा 995 प्योरिटी (23 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 72381 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। बाजार में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 65648 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाला सोना 53751 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

मार्केट में 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 41926 रुपये प्रति तोला में बिकती नजर आई। वहीं, अगर चांदी के रेट की बात करें तो 161 रुपये की बढ़ोतरी के साथ आप 81661 रुपये प्रति किलो में बिकी है।

कैसे जानें गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड का रेट जानना चाहते हैं तो परेशान ना हो। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं कि घर बैठे-बैठे रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में 22 और 18 कैरेट वाला गोल्ड जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने का काम कर सकते हैं। इसके कुछ ही सेकेंड बाद आप को एक SMS मिल जाएगा। इसमें सोना और चांदी के ताजा दाम की जानकारी आराम से मिल जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App