3 साल की FD पर यहां मिल रहा ज्यादा ब्याज, कमाई के लिए देखें बैंक लिस्ट!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:fixed deposit. देश में निवेश स्कीमों में से एक फिक्स्ड डिपॉजिट लोगों की पहली पसंद है। लोग आमतौर पर निवेश करने के लिए सर्वप्रथम फिक्स्ड डिपॉजिट का ही ऑप्शन चुनते हैं। ऐसे में अगर आप भी निवेश करने का प्लान कर रहे हैं और 3 साल के लिए फिक्स डिपॉजिट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। यह खबर खास होने वाली है।

सीनियर सिटीजन वाली 3 साल की एफडी के निवेश करने की सोच रहे लोगों के लिए प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर की बैंक में से यहां पर 3 साल में एक लाख फिक्स डिपॉजिट निवेश करने पर कितना इंटरेस्ट मिलता है। इसके बारे में बताने जा रहे है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में बन जाएगें इतने लाख

सबसे बड़ी बैंक में शुमार बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी संचालित कर रहा है, जिससे यहां पर ग्राहको 7.75% ब्याज दर मिल रही है। अगर आप ने तीन साल के लिए गया 1 लाख रुपये निवेश किया तो बढ़कर 1.26 लाख रुपये हो जाएगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया आप को दे रही 7% ब्याज

बैंक सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7% ब्याज दर दे रही है, जिससे यहां पर 3 साल के लिए निवेश किया गया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो जाएगा।

ये प्राइवेट कर रही मालामाल

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी संचालित कर रही है, जिससे यहां पर मिलने वाली ब्याज दर 7.50%है, जिससे कोई ग्राहक ने तीन साल के लिए निवेश किया गया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा।

केनरा बैंक

सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.30% ब्याज दर दे रही है, जिससे यहां पर तीन साल के लिए निवेश परया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा।

इंडियन बैंक

सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 6.75फीसदी से ब्याज दर मिल रहा है, जिससे यहां पर 3 साल के लिए निवेश किया गया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.22 लाख रुपये हो जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक

सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.25% ब्याज दर दे रही है, यहां परतीन साल के लिए निवेश किया गया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.24 लाख रुपये बन जाएगें।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App