Upcoming SUV car From Tata HBX to Mahindra XUV 700, these cool SUV cars coming

कुछ महीनों बाद भारत में त्यौहारी सीजन शुरू हो जाएगा ऐसे में कई कंपनियां  मार्केट में नए नए  व्हीलर और  व्हीलर लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 4 नई कारें एसयूवी आने वाले महीनों में लॉन्च होने वालीं है यदि आप भी त्यौहारी सीजन में कोई नया व्हीकल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हमनें यहां इन अपकमिंग नए कार की पूरी लिस्ट तैयार की है जिसपर आप भी डाल सकते हैं एक नजर:

महिंद्रा XUV700

भारत में 14 अगस्त 2021 के दिन महिंद्रा की नई 7 सीटर प्रीमियम एसयूवी एक्सयूवी700 को शोकेस किया जाएगा। इसे सितंबर के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। महिंद्रा एक्सयूवी700 अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार होगी। नई एक्सयूवी700 में एमफाल्कन 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन की चॉइस दी जाएगी। इन दोनों इंजन का पावर आउटपुट क्रमश: 200 बीएचपी और 185 बीएचपी होगा। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। साथ ही कंपनी इसके टॉप वेरिएंट्स के साथ ऑप्शनल तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दे सकती है।

फोक्सवैगन टाइगन

मिड साइज एसयूवी फोक्सवैगन टाइगन को आने वाले कुछ सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इस कार की ऑफिशियल बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसमें इसमें दो तरह के इंजन: 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टीएसआई और 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी जाएगी। इसका 1.0 लीटर इंजन 113 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम होगा तो वहीं 1.5 लीटर इंजन 147 बीएचपी की पावर और 250 एनएम की टॉर्क देगा। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा जबकि 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। यही पावरट्रेन ऑप्शंस स्कोडा की कुशाक एसयूवी में भी दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी सिलेरियो हैचबैक

मारुति सुजुकी सिलेरियो हैचबैक का न्यू जनरेशन मॉडल सितंबर में लॉन्च ​किए जाने की तैयारी की जा रही है। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और साइज में ये कार अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी भी होगी। नई सिलेरियो में वैगन आर वाला 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 83 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा। इस हैचबैक में नए डिजाइन के डैशबोर्ड के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,नई अपहोल्स्ट्री,सेंटर कंसोल और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

हुंडई I20 N LINE

हुंडई मोटर्स ने ​हाल ही में कंफर्म किया है कि वो अपने परफॉर्मेंस ओरिएंटेड एन लाइन डिवीजन व्हीकल्स की रेंज को भारत में भी लॉन्च करेगी। इनमें से सबसे पहले हुंडई आई20 एनलाइन को लॉन्च किया जाएगा। आई20 के इस वर्जन में 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टी जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 113 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। रेगुलर आई20 के मुकाबले इसका इंजन रिस्पॉन्स और एग्जॉस्ट साउंड काफी अलग होगा। यहां तक कि इसकी ब्रेकिंग और सस्पेंशन सेटअप भी अलग तरह से ट्यून किया जाएगा।

टाटा HBX

रिपोर्ट के मुताबिक टाटा एचबीएक्स के प्रोडक्शन मॉडल का पहला बैच डीलरों तक जल्द पहुंचाना शुरू किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसे सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इस माइक्रो एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा होगा। इस छोटी एसयूवी कार में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल के ऑप्शंस दिए जाएंगे जो क्रमश: 86 बीएचपी और 100 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम होंगे। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। साथ ही इसके टर्बो पेट्रोल मॉडल के साथ डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का एडिशनल ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts