Paytm पर फिर से शुरू हुई UPI ट्रांजैक्शन सुविधा, ऐसे एक्टिवेट करें नई UPI ID

Avatar photo

By

Sanjay

Paytm:एनपीसीआई ने हाल ही में पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को अपने उपयोगकर्ताओं को यूपीआई भुगतान के लिए नए बैंकों में स्थानांतरित करने की अनुमति दी है।

Paytm पर UPI सेवा शुरू

मल्टी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर एपीआई मॉडल पर ओसीएल को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (टीपीएपी) के रूप में शामिल करने के लिए 14 मार्च, 2024 को एनपीसीआई की मंजूरी के बाद, पेटीएम ने एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और इंटीग्रेशन के साथ साझेदारी की है। यस बैंक के साथ काम तेज कर दिया गया है।

ऐसे बदलें @paytm

कंपनी ने ‘@paytm’ UPI हैंडल वाले यूजर्स को इन बैंकों में ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिससे UPI लेनदेन में आसानी होगी। कुछ पेटीएम यूपीआई उपयोगकर्ताओं को ऐप के अंदर महत्वपूर्ण यूपीआई अलर्ट पहले ही मिलना शुरू हो गया है।

यहां चरण-दर-चरण प्रक्रिया जानें

अगर आप भी Paytm UPI यूजर हैं और अपनी UPI आईडी अपडेट करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

सबसे पहले Paytm UPI मोबाइल पेमेंट ऐप इंस्टॉल करें।

अपना मोबाइल संख्या दर्ज करे। यदि आप डुअल सिम फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने मोबाइल नंबर से जुड़े सिम स्लॉट का चयन करें।

अपने डिवाइस से एक एसएमएस भेजकर अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करें।

इसके बाद दी गई सूची में से अपना बैंक चुनें और सुनिश्चित करें कि यह आपके बैंक के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर से मेल खाता हो। फिर आपके बैंक खाते का विवरण पुनः प्राप्त किया जाएगा।

अगर आप पहली बार अपने बैंक को लिंक कर रहे हैं तो एक यूपीआई पिन बनाएं। इस चरण के लिए आपको अपने डेबिट कार्ड विवरण की आवश्यकता होगी।

आपका बैंक खाता सफलतापूर्वक UPI के माध्यम से लिंक हो गया है और आप अपना पहला भुगतान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App