नई दिल्ली: बीते कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का झुकाओ बहुत बढ़ा है। इनमें बाइक्स, स्कूटर्स और कार तीनो ही वाहन शामिल हैं। बीते कुछ समय के दौरान कई दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाओं ने सभी को चिंता में डाल दिया था, जिसके बाद सरकार ने भी इन घटनाओं के जांच के आदेश दिए थे।

लेकिन अब भीआग लगने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। अब मुंबई में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार (Tata Nexon EV SUV) में आग लगने की घटना का मामला सामने आया है।

सामने आई जानकारी के हिसाब से घटना मुंबई के वसई वेस्ट इलाके की है। यहां बुधवार देर रात को एक ईवी कार में आग लग गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अब घटना पर टाटा मोटर्स ने भी अपना बयान दिया है।

कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कहा कि घटना के पीछे के कारण का पता लगाया जा रहा है और अभी इसकी डिटेल में जांच की जा रही है। कंपनी ने कहा कि जांच के बाद सारी डिटेल्स को मीडिया के साथ सांझा किया जाएगा। कंपनी अपने वाहनों और उनके ग्राहकों के सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है।

टाटा नेक्सन ईवी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। देशभर में इसकी हर महीने कम से कम 2500 से 3000 यूनिट्स बिकती है। कंपनी ने इतने कम समय में 30000 नेक्सन ईवी बेच चुकी है। कंपनी ने कहा, ” पिछले 4 सालों में 30,000 से अधिक ईवी ने पूरे देश में 10 लाख किमी से अधिक का सफर किया है।”

वहीं इस घटना पर ओला इलेक्ट्रिक के मालिक भाविश अग्रवाल ने भी बयान दिया जिसमे उन्होंने लिखा, “ईवी में आग लगेगी। सभी वैश्विक उत्पादों में लगती ही है। वाहन में आग लगने की घटना आईसीई की आग की तुलना में बहुत कम होती हैं।”

आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक को भी उसके प्रोडक्ट में आग लगने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने कई वाहन बाजार से वापस मांगा लिए है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts