News in Hindi

शहीदों के परिवारों के लिए यह काम करना चाहते हैं अक्षय कुमार

अक्षय कुमार कई मौकों पर देश के प्रति अपना प्यार दर्शा चुके हैं। हाल ही गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने एक बार फिर अपनी देशभक्ति का परिचय दिया। इस मौके पर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लोगों से सुझाव मांगे हैं। दरअसल देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों के परिजनों की मदद के लिए अक्षय कुमार एक प्लेटफॉर्म तैयार करना चाहते हैं, जिसके जरिए आम लोग भी देश के इन असली हीरोज के परिवारों की मदद कर सकें, वह भी बिना अफसरशाहद के चक्कर में पड़े।

अक्षय ने इस वीडिया में कहा कि शहादत देने वाले जवानों को सरकार तो मुआवजा देती ही है और अपना फर्ज अदा करती है, लेकिन हममें से बहुत से ऐसे लोग हैं, जो अपनी तरफ से भी ऐसे जवानों के परिजनों के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन लोगों को पता ही नहीं होता कि उनकी मदद कैसे करें। हमारे जैसे पब्लिक फिगर तो फिर भी यह मदद देने का रास्ता ढूंढ निकालते हैं, लेकिन आम लोग चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाते।

अक्षय ने इस वीडिया में कहा कि ऐसा कोई मोबाइल ऐप या कोई वेबसाइट होनी चाहिए जिसके जरिए शहीदों के परिजनों तक सीधे मदद पहुंचाई जा सके। शहीद के परिवार के किसी सदस्य का वेरिफाइड बैंक अकाउंट और परिवार की वित्तीय स्थिति का ब्योरा उस वेबसाइट पर अपलोड किया जाए जिससे कि अगर कोई मदद करना चाहे तो सीधे उस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सके। जैसे ही उस अकाउंट में 15 लाख रुपए की मदद पहुंच जाए उस शहीद का विवरण वेबसाइट से हटा लिया जाए।

अक्षय कुमार ने कहा कि हम हजारों खर्च कर फिल्म देखने जाते हैं, लेकिन अगर देश के सिर्फ 15000 लोग ही 100-100 रुए का योगदान करें तो करीब 4 घंटे में ही शहीद के परिवार को 15 लाख रुपए की मदद मिल सकती है वह भी सीधे उनके खाते में, जिसे वे जब चाहें इस्तेमाल कर सकते हैं। शहीद के बच्चों का भविष्य इससे सुरक्षित हो सकता है।

अक्षय ने इस आइडिया पर लोगों की राय भी मांगी है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप साथ हैं तो मैं सुरक्षा बलों और सरकार से इजाजत लेकर खुद ही वेबसाइट भी बनवा दूंगा। उन्होंने कहा कि सरहद के रखवालों के लिए यह हमारी तरफ से सबसे बड़ा सैल्यूट होगा।