नई दिल्ली – चाट के बारे में सोचते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है। यह एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है जो सभी को पसंद होता है और इसके कई प्रकार होते हैं। कॉर्न चाट एक आसान रेसिपी है जिसे घर पर कम से कम स्वस्थ कॉर्न, हरी मटर और सेव का उपयोग करके तैयार किया जाता है। सेव पूरी तरह से वैकल्पिक है लेकिन यह चाट में एक कुरकुरापन भी जोड़ता है। यह बनाने में आसान रेसिपी है जिसे झटपट तैयार किया जा सकता है।

आप इस रेसिपी को बना सकते हैं यदि आपके पास अचानक मेहमान आ रहे हैं या बच्चों के लिए स्कूल के बाद के नाश्ते के रूप में। वे इसे पसंद करेंगे और आप उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित नहीं होंगे। यह निश्चित रूप से संदिग्ध गुणवत्ता और स्वच्छता के मुद्दों के साथ आपकी सामान्य स्ट्रीट चाट से बेहतर है। इसमें मुख्य सामग्री के रूप में पोषक तत्वों से भरपूर मकई होती है जो आपके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखती है। नींबू के रस का तीखा स्वाद और चाट मसाला इस रेसिपी को और भी स्वादिष्ट बनाता है। इसे किटी पार्टियों, जन्मदिनों और समारोहों में परोसा जा सकता है। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस चाट को घर पर बनाकर देखें और अपने प्रियजनों के साथ इसका आनंद लें।

कॉर्न चाट की सामग्री

4 सर्विंग्स
200 ग्राम मक्का
1 कप सेव
1 मध्यम कटा टमाटर
2 हरी मिर्च
1 बड़ा चम्मच चाट मसाला
100 ग्राम मटर
आवश्यकता अनुसार नमक
1 मध्यम कटा हुआ प्याज
2 चम्मच नींबू का रस
सजाने के लिए
4 पत्ते धनिया पत्ती

मक्के की चाट बनाने की विधि
1. इस स्वादिष्ट चाट को बनाने के लिए सबसे पहले एक मध्यम आकार के बर्तन में कॉर्न उबाल लें. एक बार हो जाने के बाद, गैस बंद कर दें और उबले हुए कॉर्न को दूसरे बर्तन में निकाल लें। इन्हें कुछ देर के लिए ठंडा होने दें।

2. इसके बाद एक बाउल लें जिसमें कॉर्न हों और उसमें बारीक कटा प्याज, टमाटर और हरी मिर्च डालें। आप हरी मटर भी डाल सकते हैं। सभी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें।

3. एक बार हो जाने के बाद, तैयार मिश्रण के ऊपर सेव और आवश्यक मात्रा में चाट मसाला और अन्य मसाले डालें।

4. अंत में चाट को ताजी हरी धनिया से सजाएं। डिश को तीखा स्वाद देने के लिए इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। तत्काल सेवा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts