रिंकू सिंह की टीम इंडिया से छुट्टी, पांड्या पर क्यों मेहरबान हुए चयनकर्ता? जानिए वजह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईपीएल के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। चयनकर्ताओं ने कुछ खिलाड़ियों पर भरोसा जताया तो कई को झटका दिया। कार दुर्घटना से बाहर चल रहे ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया। इतना ही नहीं खराब से फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को भी टीम का हिस्सा बनाया गया, जबकि फिनिशर के तौर पर पहचान बनाने वाले रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली। विराट कोहली पर एक बार फिर भरोसा जताया। अमहदाबाद स्थित होटल में बीसीसीआई ने नामों पर मुहर लगाई।

आपके मन में हार्दिक पांड्या को जगह देने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। आपको हम नीचे टीम चयन से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जिसके लिए पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम में जगह

युवा बल्लेबाज और फिनिशर के नाम से पहचाने बनाने वाले रिंकू सिंह 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली, जिससे उनकी उम्मीदों को करारा झटका लगा। 26 साल के रिंकू सिंह को टीम में जगह नहीं देने की वजह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन माना जा रहा है।

उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक 9 मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। अभी तक 20.50 की औसत से 123 रन बनाए हैं। बाहर रखने की यह बड़ी वजह मानी जा रही है। उन्होंने अगस्त 2023 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। 15 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 89.00 के एवरेज से 356 रन बनाए हैं।

पांड्या की वापसी से चौंके फैंस

बीसीसीआई ने एक बार फिर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है, जिसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के इस सीजन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी निराश किया है। उन्होंने 9 मैचों में कुल 197 रन बनाए हैं।

ऐसे में माना जा रहा था कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए चयनित नहीं किया जाएगा। चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम बरकरार रखने के सात उपकप्तान भी बनाए रखा। इसके पीछे हार्दिक पांड्या का लंबा अनुभव समझा जा रहा है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

 

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App